होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में बुधवार सुबह से ही गर्मी का कहर, जानें बारिश को लेकर क्या कह रहा है मौसम विभाग

दिल्ली में बुधवार सुबह से ही गर्मी का कहर, जानें बारिश को लेकर क्या कह रहा है मौसम विभाग

राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में अभी अगले एक-दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. (प्रतीकात्मक)

राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में अभी अगले एक-दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. (प्रतीकात्मक)

मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में अभी अगले एक-दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. आईएमडी के मुताबिक, बुधवार को बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं है. यहां आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, इस कारण उमस में और इजाफा हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश का दौर थमते ही लोगों को उमस भर्री गर्मी खूब परेशान करने लगी है. लोग चिपचिपी गर्मी से दिनभर बेहाल रहे. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में इससे राहत के संकेत नहीं हैं.

मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में अभी अगले एक-दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन तक अच्छी बारिश होने के आसार कम ही हैं. अधिकारी ने कहा, ‘दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. बुधवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.’

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अच्छी बारिश ना होने के कारण तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है. विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 77 प्रतिशत दर्ज किया गया.

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार सुबह वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में रही. सुबह आठ बजकर पांच पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 110 दर्ज किया गया. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Delhi Rain, Delhi weather, Imd

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर