जब PM मोदी ने दुकानदार से पूछा- कैसे बनाया जाता है 'लिट्टी चोखा'
Delhi-Ncr News in Hindi

जब PM मोदी ने दुकानदार से पूछा- कैसे बनाया जाता है 'लिट्टी चोखा'
लिट्टी चोखा की रेस्पी पूछते पीएम मोदी

दुकानदार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) जी ने हमसे पूछा कि यह कैसे बनता है. हमने बताया कि, चने का सत्तू, मिर्च, लहसुन और अदरक डालकर बनाया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘हुनर हाट’ (Hunar Haat) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अचानक पहुंच गए. ‘हुनर हाट’ में आए पीएम मोदी ने यहां लिट्टी-चोखा को लुफ्त उठाया, इसके लिए पीएम मोदी ने खुद भुगतान किया. पीएम मोदी दिन में करीब डेढ़ बजे इंडिया गेट के निकट राजपथ पर लगे ‘हुनर हाट’ में पहुंचे और वहां लगभग 50 मिनट तक रहे. मोदी ने विभिन्न स्टॉल पर जाकर उत्पादों को देखा और उनके बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री पहली बार किसी हुनर हाट में पहुंचे हैं.

पीएम मोदी ने दुकानदार से ये पूछा...
‘हुनर हाट’ में घूमते हुए पीएम मोदी 'लिट्टी चोखा' वाले स्टॉल पर पहुंच गए और उन्होंने दुकानदार रंजन राय से बात की. दुकानदार रंजन राय ने बताया, "प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमसे पूछा कि यह कैसे बनता है. हमने उन्हें बताया कि, चने का सत्तू, मिर्च, लहसुन और अदरक डालकर बनाया जाता है."

पीएम मोदी को पसंद है लिट्टी चोखा



यहां घूमते हुए पीएम मोदी ने अनरसा भी खाया. लिट्टी चोखा खाने के बाद 'पीएम मोदी ने कहा, "ये खाने में बहुत अच्छा लगा, ये बहुत स्वादिष्ट है. मैं जब भी बिहार जाता हूं तो लिट्टी चोखा जरूर खाता हूं."



 23 फरवरी तक चलेगा 'हुनर हाट'
बता दें कि 'कौशल को काम' थीम पर आधारित यह 'हुनर हाट' 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक आयोजित किया गया है, जहां देश भर के 'हुनर के उस्ताद' दस्तकार, शिल्पकार, खानसामे भाग ले रहे हैं. इनमें 50 प्रतिशत से अधिक महिला दस्तकार शामिल हैं.

वहीं अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि पिछले लगभग तीन वर्षों में 'हुनर हाट' के माध्यम से लगभग तीन लाख दस्तकारों, शिल्पकारों, खानसामों को रोजगार और रोजगार के मौके उपलब्ध कराये गए हैं. इनमे बड़ी संख्या में देश भर की महिला दस्तकार भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 

BJP IT सेल के अमित मालवीय का आरोप, शाहीन बाग में महिलाओं को दी जा रही कोचिंग

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का हुआ तलाक, ट्वीट कर बोलीं- बहुत दर्दभरा एहसास
First published: February 19, 2020, 7:30 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading