लाइव टीवी

Delhi Election 2020: चुनावी रिजल्ट से पहले सीटों के लिए सर फोड़ रहे BJP नेता, जानिए क्या है कारण
Delhi-Ncr News in Hindi

Govinda Mishra | News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 11:15 PM IST
Delhi Election 2020: चुनावी रिजल्ट से पहले सीटों के लिए सर फोड़ रहे BJP नेता, जानिए क्या है कारण
दिल्ली विधानसभा का चुनावी परिणाम 11 फरवरी को घोषित होगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के बाद आई एग्जिट पोल में यहां आप की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है. लेकिन बीजेपी नेता यहां 45, 48 और 50 सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 11:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 8 फरवरी को दिल्ली का विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) हो चुका है. भले ही दिल्ली के लोगों ने अपने मतदान के दौरान अपनी पसंद के दल और उम्मीदवार को चुन लिया हो. लेकिन चुनाव के बाद सभी दल जीत के दावे करते दिख रहे हैं. वैसे इस चुनाव में सत्ताधारी आप-बीजेपी और कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार मैदान में जमे रहे. लेकिन मुख्य मुकाबला आप (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच माना जा रहा है. चुनाव के बाद आए जहां कई चैनलों के एग्जिट पोल (Exit Poll) में दिल्ली में आप को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया जा रहा है. वहीं बीजेपी नेता इन दावों पर कतई भी भरोसा करने को तैयार नहीं हैं. बीजेपी नेता अपने बयानों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की बात कह रहे हैं.

जीत के हैं कई दावे
लेकिन इन दावों के बीच सबसे अनोखी बात सीटों के आकलन को लेकर है. बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने इस चुनाव में 45, 48 और 50 सीटों को जीतने का दावा किया है. बता दें कि दिल्ली चुनाव की मतगणना 11 फरवरी को होने जा रही है. इस दिन दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों का रिजल्ट भी आने की उम्मीद है. जिसके बाद यह साफ हो पाएगा की किस दल को यहां पर बहुमत मिला है. वैसे वर्तमान विधानसभा का सत्र 22 फरवरी को समाप्त हो जाएगा. इससे पहले यहां सरकार का गठन होने की उम्मीद है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, बीजेपी दिल्ली, एग्जिट पोल, मनोज तिवारी, प्रवेश वर्मा, Delhi Assembly Election 2020, BJP Delhi, Exit Poll, Manoj Tiwari, Pravesh Verma
मनोज तिवारी को बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है.


जानिए क्या कह रहे हैं मनोज तिवारी
भोजपुरी फिल्म अभिनेता, सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने एक ट्वीट में चुनावी एग्ज़िट पोल के फेल होने का दावा किया है. उन्होंने इस चुनाव में यहां 48 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाने की बात कही है. इसके साथ ही तिवारी ट्वीटर पर न्यूज चैनलों की वीडियो पर शेयर करते देखे जा सकते हैं. माना जा रहा है कि वीडियो के माध्यम से मनोज तिवारी एग्जिट पोल के पूर्वानुमान और चुनावी रिजल्ट में अंतर पर आम लोगों का ध्यान दिलाना चाह रहे हैं.

बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा (फाइल फोटो)
बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने इन एग्जिट पोल के गलत साबित होने की बात कही है. (फाइल फोटो)
प्रवेश वर्मा एग्जिट पोल को गलत कर रहे साबित
बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने इन एग्जिट पोल के गलत साबित होने की बात कही है. उन्होंने अपने ट्वीट में बीजेपी के 50 सीटों पर जीत का दावा किया है. उन्होंने आप को इस चुनाव में 16 और कांग्रेस की 4 सीटों पर जीत की बात कही है.

जावड़ेकर एग्जिट पोल को बता रहे इवॉल्विंग साइंस
देश के सूचना प्रसारण मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने भी एग्जिट पोल के नतीजे और चुनावी रिजल्ट में अंतर आने की बात कही है. जावड़ेकर ने एग्जिट पोल को इवॉल्विंग साइंस बताया है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के कई दिग्गज नेता इस चुनाव में 45 सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं. बहरहाल 11 फरवरी को चुनावी परिणाम आने के बाद यह साफ हो जाएगा कि दिल्ली के सीएम की गद्दी पर कौन बैठेगा.

ये भी पढ़ें: 

छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद खुली गार्गी कॉलेज प्रशासन की नींद, मांगी माफी

संसद पहुंचा गार्गी कॉलेज का मामला, छात्राओं का 'हल्ला बोल' प्रोटेस्ट आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर