लाइव टीवी

पत्नी ने बच्चों के लिए मांगे पैसे तो पति ने दिया तीन तलाक
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:24 PM IST
पत्नी ने बच्चों के लिए मांगे पैसे तो पति ने दिया तीन तलाक
पत्नी ने बच्चों के लिए मांगे पैसे तो पति ने दिया तीन तलाक. (फाइल फोटो)

तीन तलाक विरोधी कानून बनने के बाद भी तलाक देने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. दिल्ली (Delhi) की एक मुस्लिम महिला ने बच्चों के लिए पति तौसीफ से रुपए मांगे थे तो उसने पत्नी को तीन तलाक (Tripple Talaq) दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2019, 11:24 PM IST
  • Share this:
तीन तलाक विरोधी कानून बनने के बाद भी तलाक देने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. दिल्ली (Delhi) की एक मुस्लिम महिला ने बच्चों के लिए पति तौसीफ से रुपए मांगे थे तो उसने पत्नी को तीन तलाक (Tripple Talaq) दे दिया. दिल्ली पुलिस ने तीन तलाक देने के मामले में सोमवार को 26 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. एक हफ्ते से कम समय में राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह का यह दूसरा मामला है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को हुई और रविवार को इस संबंध में कमला मार्केट थाने में मामला दर्ज कराया गया. पीड़िता अस्मां (22) ने अपनी शिकायत में कहा है कि जीबी रोड पर स्थित मोहल्ला निहारियां स्थित कार्यालय में उसने बच्चों के लिए पति तौसीफ से रुपए मांगे थे इस पर उसे तीन तलाक के माध्यम से तलाक दे दिया.

रुपये देने से मना कर बीवी को किया प्रताड़ित
पुलिस ने बताया कि तौसीफ ने न केवल रुपये देने से मना किया बल्कि शारीरिक प्रताड़ना दी और तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोला. उसने पत्नी को जान से मारने की भी धमकी दी. उन्होंने बताया कि तौसीफ को मुस्लिम महिला (वैवाहिक अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले 38 साल के एक व्यक्ति को शनिवार को इस मामले में दिल्ली के आजाद मार्केट से गिरफ्तार किया गया था. आजाद मार्केट में रहने वाली 29 वर्षीय रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव में शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत में रायमा ने आरोप लगाया कि उसकी शादी अतिर शमीम से 24 नवंबर 2011 को हुई थी. 23 जून को अतिर शमीम ने अपनी पत्नी रायमा याहिया को तीन तलाक दे दिया.



24 घंटों के भीतर तीन तलाक के ये मामले सामने आए


उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के भीतर तीन तलाक के कई मामले सामने आए हैं. पहले मामले में एक 26 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 साल की पत्नी चांद बीवी को तीन तलाक दिया था क्योंकि वह अनपढ़ थी और खाना पकाना नहीं जानती थी.

दहेज की मांग पूरी न करने पर दिया तलाक
गुरुवार को चांद अपने पति मोहम्मद राशिद को सुबह का नाश्ता नहीं दे सकी, जिससे राशिद नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपनी बीवी की पिटाई की और उसे 'तीन तलाक' दे दिया. इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, लेकिन राशिद अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने दोबारा तीन तलाक कहा. दूसरी घटना शेखूपुरा इलाके से अक्सीर बानो (26) और मुश्तजाब खान के बीच बताई गई. इन दोनों का निकाह पांच साल पहले हुआ था और इनका दो साल का एक बेटा भी है. दहेज की मांग पूरी न करने के चलते अक्सीर को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. उसने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया और फिलहाल यह मुद्दा अदालत में है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 11:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading