Assembly Banner 2021

COVID-19 in India: कहीं दिल्ली में महाराष्ट्र जैसे हालात ना हो जाएं पैदा? स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जताई चिंता, कहा-एक माह के दौरा‌न दिल्ली में देखे यह बड़े बदलाव

पिछले 1 महीने के दौरान में महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ दिल्ली में भी सक्रिय मामलों में तेजी से बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है. (PTI File Photo)

पिछले 1 महीने के दौरान में महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ दिल्ली में भी सक्रिय मामलों में तेजी से बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है. (PTI File Photo)

COVID-19 in India: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिन राज्यों में एक्टिव केसों की बढ़ोतरी में बड़ा बदलाव रिकॉर्ड किया गया है उनमें महाराष्ट्र में 2803 सबसे ज्यादा मामले बढ़े दर्ज किए गए हैं. वहीं, पंजाब में 671, मध्यप्रदेश में 211, हरियाणा में 145, गुजरात में 111 वहीं दिल्ली में भी 117 बढ़े मामले ज्यादा रिकॉर्ड किए गए हैं. यह 6 राज्य पिछले 24 घंटे में उन टॉप राज्यों में शामिल रहे जिनमें सबसे ज्यादा एक्टिव मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में भले ही कोरोना कंट्रोल में आ गया है. लेकिन 6 राज्यों में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों को लेकर दिल्ली की चिंता भी बढ़ने लगी है. दिल्ली में भी हर रोज मामलों में तेजी के साथ बढ़ोतरी हो रही है.




अब केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Union Health & Family welfare Ministry) ने भी साफ और स्पष्ट किया है कि पिछले 1 महीने के दौरान में महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ दिल्ली में भी सक्रिय मामलों में तेजी से बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी साफ किया है कि पिछले 1 माह के दौरान केरल, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु वह पांच शीर्ष राज्य बताए गए हैं जहां पिछले 1 माह के दौरान में सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट रिकॉर्ड की गई है. इन राज्यों में कोरोना के सक्रिय मामलों में बड़ा बदलाव देखा गया है.





स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से यह भी बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिन राज्यों में एक्टिव केसों की बढ़ोतरी में बड़ा बदलाव रिकॉर्ड किया गया है उनमें महाराष्ट्र में 2803 सबसे ज्यादा बढ़े मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, पंजाब में 671, मध्यप्रदेश में 211, हरियाणा में 145, गुजरात में 111, दिल्ली में 117 बढ़े ज्यादा मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. यह 6 राज्य पिछले 24 घंटे में उन टॉप राज्यों में शामिल रहे जिनमें सबसे ज्यादा एक्टिव मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.


दिल्ली के लिए चिंता की बात यह है कि 1 माह के दौरान दिल्ली में कोरोना के मामले जो 7 फरवरी को 123 रिकॉर्ड किए गए थे, वह 4 मार्च को 261 पहुंच गए हैं. दिल्ली में अब तक कुल मामले 6,40,182 रिकॉर्ड किए गए हैं जिनमें से 6,27,566 रिकवर्ड कर चुके हैं. दिल्ली में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1701 रह गई है. अब तक कोरोना की वजह से राजधानी दिल्ली में 10,915 की मौत भी हो चुकी है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज