Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Weather Forecast: दिल्ली में सर्दी की दस्तक, 13 डिग्री से भी नीचे पहुंचा तापमान

     मौसम विभाग के अनुसार, आज सुबह हल्का फॉग हो सकता है. (सांकेतिक फोटो)
    मौसम विभाग के अनुसार, आज सुबह हल्का फॉग हो सकता है. (सांकेतिक फोटो)

    Delhi Weather Forecast: मंगलवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले समय में ठंड प्रकोप और बढ़ने का अनुमान है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 17, 2020, 6:21 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण (Pollution) के साथ-साथ ठंड का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है. अभी से ही सुबह-शाम हाड़ कंपा देने वाली सर्दी (Cold) पड़ने लगी है. इससे लोगों का हाल बेहाल हो गया है. मंगलवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की उम्‍मीद है. मौसम विभाग हल्‍के कोहरे के बाद आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है.

    दरअसल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि पिछले दो दिनों से यहां पर ठंड बढ़ गई है. लोगों को दिन में भी गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में सर्दी में और इजाफा होगा. ऐसे में लोगों को पहले से ही सर्दी से बचाव के लिए सावधानी बरतनी चाहिए.

    दिल्ली में अभी और गिरेगा तापमान
    बता दें कि राजधानी दिल्ली में इस साल समय से बहुत पहले ही हाड़ कंपाने वाली ठंड के आने की चेतावनी दी जा चुकी है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार से दिल्ली में तापमान में गिरावट होगी. उनके मुताबिक सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान नीचे गिरने लगेगा, जिससे अचानक ठंड में वृद्धि हो जाएगी. आरके जेनामनी ने कहा था कि आने वाले दिनों में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर सकता है.




    तीन से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी
    जेनामनी ने कहा था कि सोमवार से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी. उनके मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ पंजाब, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मैदानी इलाकों को मुख्य रूप से प्रभावित करता है. उन्होंने कहा कि तापमान दिसंबर के स्तर तक नहीं गिरेगा लेकिन तीन से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज