COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर में मिले 2 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीज की कुल संख्या 218 हुई
Lucknow News in Hindi

COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर में मिले 2 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीज की कुल संख्या 218 हुई
(प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 218 हो गई है.

  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) प्रशासन के तमाम कोशिशों के बाद भी जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है. जिले में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 2 और मरीज मिले है और अब कोरोना से पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 218 हो गई है.

135 लोग अब तक हुए स्वस्थ
रविवार को आए दोनों मामले नोएडा सेक्टर-22 के निवासी के हैं जिनमें एक 40 साल का पुरुष है और एक 80 वर्ष की महिला है. रविवार को जिले के लिए राहत की बात ये रही कि कुल 14 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिनमे 8 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं. इनका इलाज शारदा हॉस्पिटल में चल रहा था. जिले में कुल 81 कोरोना के एक्टिव मरीज है और 135 लोग अब तक ठीक हो कर डिस्चार्ज हो चुके हैं. अब तक 4034 लोगो के सैंपल की जांच की जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में 33 सैंपल की जांच हुई है. जिसमें से 31 निगेटिव निकले और 2 पॉजिटिव मिले.

गौतरलब है कि गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण को बढ़ता हुआ देख जिला प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. फूड पैकेट के वितरण के साथ ही कच्चे खाने की सामग्री को भी मजदूरों और बेघर लोगो के बीच वितरीत किया जा रहा है. इसके साथ ही जनपद को कोरोना संक्रमण से बचाने और इसको फैलने से रोकने के लिए दिल्ली से लगी सभी सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. केवल मीडियाकर्मियों, डॉक्टरों, सैनिटाइजेशन के काम में शामिल लोगों और फल-सब्जी ले जाने वाले वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति है. ऐसे लोग जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी किए गए पास हैं, उन्हें भी अनुमति दी जाती है.
इसके अलावा कल ही जिला प्रसाशन ने कुछ इंडस्ट्री के लोगों को अपनी यूनिट शुरू करने के लिए सशर्त अनुमति दी है. अब जो सोसाइटी और क्षेत्र कंटेनमेंट जोन के बाहर हैं उनमें भी धीरे-धीरे काम करने और दुकानें आदि खोलने की भी अनुमति जिला प्रसाशन द्वारा दी जा रही है.



ये भी पढ़ें-

कोरोना: CM केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में 75% मामले बिना लक्षण या हल्के लक्षण वाले

सड़कों पर मजदूरों को देखकर लगता है फेल हो गया हमारा सिस्टम: केजरीवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज