• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • new traffic plan-दिल्‍ली से आनंद‍ विहार होकर गाजियाबाद आने-जाने वालों को जाम से मिलेगी राहत, जानें नया प्‍लान

new traffic plan-दिल्‍ली से आनंद‍ विहार होकर गाजियाबाद आने-जाने वालों को जाम से मिलेगी राहत, जानें नया प्‍लान

यू टर्न बनने के बाद जाम से राहत मिलेगी. (सांकेतिक तस्‍वीर)

यू टर्न बनने के बाद जाम से राहत मिलेगी. (सांकेतिक तस्‍वीर)

new traffic plan: नए ट्रैफिक प्‍लान से दिल्‍ली से आनंद विहार होकर गाजियाबाद आने-जाने वाले वाहन चालकों को पैसेफिक मॉल और वेब सिनेमा के पास जाम में नहीं फंसना पड़ेगा. वेब सिनेमा के पास यू टर्न बनाया जा रहा है और कौशांबी डिपो के एंट्री गेट की दिशा बदली जा रही है.

  • Share this:

    गाजियाबाद. दिल्‍ली से आनंद विहार (Anand Vihar) होकर गाजियाबाद आने-जाने वाले वाहन चालकों को पैसेफिक मॉल के आसपास जाम (Jam) में नहीं फंसना पड़ेगा. सुबह और शाम 15 से  20 मिनट का समय बचेगा. इस तरह वाहन चालक अपने गंतव्‍य जल्‍दी पहुंच सकेंगे. जाम से बचाने के लिए वेब सिनेमा के पास कट को बंद किया जा रहा है और इसकी जगह दो यू टर्न (U Turn) का निर्माण किया जा रहा है, जिसका काम भी शुरू हो चुका है. इसके साथ ही जाम का दूसरा कारण कौशांबी डिपो का एंट्री गेट है, इस गेट को भी दूसरी तरफ किया जा रहा है.

    डाबर से आनंद विहार के बीच वेब सिनेमा के पास आफिस ऑवर में वाहनों का ट्रैफिक ज्यादा होने पर जाम लगता है. इस वजह से इलाके में प्रदूषण भी अधिक होता है. प्रशासन ने यातायात प्रबंधन प्लान तैयार किया गया है. प्लान के तहत डा. बर्मन रोड पर वेब सिनेमा कट को बंद कर दो यू -टर्न बनाए जाएंगे, इससे कट पर जाम नहीं लगेगा और प्रदूषण में भी कमी आएगी. इस संबंध में निगम के जोनल प्रभारी सुनील राय का कहना है कि वेब सिनेमा के पास जल्द ही यू-टर्न बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा, जिससे वाहन चालकों को सुबह और शाम जाम में नहीं फंसना पड़ेगा.

    कौशांबी डिपो के बाहर नहीं लगेगा जाम

    इस रोड पर जाम का दूसरा कारण कौशांबी डिपो है. डिपो के अंदर से बसें सीधी डा. बर्मन रोड पर निकलती हैं, जिससे दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को रुकना पड़ता है. यूपी रोडवेज के संभागीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि गेट नंबर एक को बंद किया जाएगा और गेट नंबर-दो की दिशा बदलने का काम किया जा रहा है. इस गेट से बस डा. बर्मन रोड के समानांतर निकलेंगी, इससे दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को डिपो से बस निकलने के दौरान नहीं रुकना पड़ेगा. इस तरह लोगों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज