CM केजरीवाल के आदेश पर एक्शन, 24 घंटे के अंदर ही 25% ICU और सामान्य बेड्स बढ़ा दिए गए

दिल्ली के 33 निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत आईसीयू और समान्य बेड्स बढ़ा दिए गए हैं.

दिल्ली के 33 निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत आईसीयू और समान्य बेड्स बढ़ा दिए गए हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के निर्देश के बाद दिल्ली के 33 निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में 25 प्रतिशत आईसीयू (ICU) और सामान्य बेड्स (General Beds) बढ़ा दिए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के निर्देश के बाद दिल्ली के 33 निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में 25 प्रतिशत आईसीयू (ICU) और सामान्य कोरोना बेड्स (General Beds) बढ़ा दिए गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कोरोना (COVID-19) के आईसीयू बेड्स बढ़ाने के आदेश दिए थे. जिनके बाद 33 अस्पतालों में कोविड के 842 सामान्य बेड और आईसीयू के 230 बेड की वृद्धि कर दी गई है. अस्पतालों को बढ़े आईसीयू और सामान्य बेड की सूची डेटा मैनेजमेंट पोर्टल पर भी अपडेट करने का निर्देश दिया गया है.

33 अस्पतालों में 25 फीसदी ICU और सामान्य बेड़ बढ़ाए गए

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली के अंदर अभी स्थिति सामान्य है और सरकारी और निजी अस्पतालों में करीब 25 प्रतिशत बेड पर मरीज भर्ती हैं. देश के कई राज्यों में सकारात्मकता की दर 10 प्रतिशत से अधिक है, जबकि दिल्ली में 2.7 प्रतिशत है. जैन ने कहा कि एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा. वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण नहीं करा पाने वाले लोग भी दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन करा सकेंगे.

ICU BEDS, ICU AND GENERAL BEDS, Delhi Government, Arvind Kejriwal, Corona vaccine, Vaccination Centre, Delhi Government Hospitals, Corona Virus, Covid-19, Satyendra Jain, delhi Health Department, आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ी, दिल्ली के निजी अस्पतालों की संख्या, 33 निजी अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ी, दिल्ली में कोरोना की रफ्तार, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य विभाग, ट्रैकिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन सिस्टम, 40 हजार की जगह 1.25 लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाई जाएगी, वैक्सीनेशन सेंटर 500 से बढ़ा कर 1 हजार किए जाएंगे, वैक्सीनेशन सेंटर्स पर अब सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे, Within 24 hours delhi govt action on CM Arvind Kejriwal order 25 percentage ICU beds increased covid 19 nodrss
दिल्ली के अंदर अभी स्थिति सामान्य है और सरकारी और निजी अस्पतालों में करीब 25 प्रतिशत बेड पर मरीज भर्ती हैं.

केजरीवाल ने जाहिर की थी चिंता

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना के केस के मद्देनजर मंगलवार को चिंता जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि कुछ अस्पतालों में कोविड-19 के लिए सामान्य और आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है. इससे बेड की उपलब्धता बढ़ जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा कि हम कोविड पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए हैं और सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं.

Youtube Video




दिल्ली के अंदर कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल दिल्ली के अंदर सकारात्मकता दर 2.7 प्रतिशत था. पिछले एक महीने के दौरान पूरे देश और दिल्ली के अंदर कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ हैं. देश के कई अन्य राज्यों में यह सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से भी ज्यादा चल रही है. दिल्ली सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए टेस्टिंग की संख्या को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया है और प्रतिदिन 80 हजार से भी ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं. संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में भी रखा जा रहा है. साथ ही, संक्रमितों के संपर्क में आए 30-30 लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जिससे कोरोना के फैलाव को रोका जा सके.

ये भी पढ़ें: DTC और आईजीएल के बीच हुआ करार, अब हर साल राजस्व में इतने करोड़ रुपये की होगी बचत 

33 अस्पतालों में बेड़ की स्थिति

कोविड वार्ड बेड की 30 मार्च तक संख्या- 1705

आदेश के बाद कोविड़ बेड की संख्या- 2547

कोविड बेड में कुल बढ़ोतरी- 842

कोविड आईसीयू बेड की 30 मार्च तक संख्या -608

आदेश के बाद कोविड आईसीयू बेड की संख्या- 838

आईसीयू बेड में कुल बढ़ोतरी-230
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज