बिना रजिट्रेशन इस समय जाएं वैक्‍सीनेशन सेंटर, मिनटों में लगेगी वैक्‍सीन

दिल्‍ली में बिना रजिस्‍ट्रेशन कराए सीधे सेंटर पर जाकर भी कोरोना वैक्‍सीन लगवा सकेंगे.

दिल्‍ली में बिना रजिस्‍ट्रेशन कराए सीधे सेंटर पर जाकर भी कोरोना वैक्‍सीन लगवा सकेंगे.

जिन लोगों ने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराया हुआ है वे सुबह नौ बजे से रात तक वैक्‍सीन लगवा सकते हैं लेकिन जिन्‍होंने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन नहीं कराया है वे सीधे ही सेंटर पहुंचकर वैक्‍सीन लगवा सकेंगे. दोपहर तीन बजे से रात के नौ बजे तक इन लोगों के लिए वॉक इन की सुविधा रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 2:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देशभर में कोरोना के खिलाफ वैक्‍सीनेशन ड्राइव (Corona Vaccination Drive) चल रहा है. हालांकि अभी तक वैक्‍सीन लगवाने के लिए अगल-अलग चरण में अलग-अलग लोगों को अनुमति दी जा रही है. यही वजह है कि वैक्‍सीन (Vaccine) लगवाने के लिए पहले ही रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया अपनानी पड़ती है और मानकों पर खरा उतरने के बाद ही वैक्‍सीन दी जाती है.

वैक्‍सीन के रजिस्‍ट्रेशन के लिए अभी तक कोविन एप (CoWin App) का इस्‍तेमाल किया जा रहा था. जिस पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन (Offline registration) करना होता था. हालांकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में लोगों को आ रही दिक्‍कतों को देखते हुए अब सरकार ने अब ऑफलाइन या वॉक इन की भी सुविधा शुरू कर दी है. हालांकि अब वॉक इन के लिए एक समय भी तय किया गया है.

दिल्‍ली सरकार हेल्‍थ सर्विसेज डायरेक्‍टर जनरल डॉ. एसएम रहेजा ने बताया कि दिल्‍ली में सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक वैक्‍सीन लगाई जाएगी. इसमें खास बात यह है कि जिन लोगों ने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराया हुआ है वे सुबह नौ बजे से रात तक वैक्‍सीन लगवा सकते हैं लेकिन जिन्‍होंने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन नहीं कराया है वे सीधे ही सेंटर पहुंचकर मिनटों में वैक्‍सीन लगवा सकेंगे. दोपहर तीन बजे से रात के नौ बजे तक इन लोगों के लिए वॉक इन की सुविधा रहेगी.

डॉ. रहेजा कहते हैं कि ये खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो किसी भी तरह ऑनलाइन  रजिस्‍ट्रेशन में कठिनाई महसूस कर रहे हैं. हालांकि अब दोपहर तीन से रात के नौ बजे तक कभी भी सेंटर पर पहुंचकर ये कुछ ही मिनटों में तमाम औपचारिकताओं को पूरा करके वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. इन्‍हें बस अपने साथ कुछ जरूरी दस्‍तावेज ले जाने होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज