Home /News /delhi-ncr /

without registering in the cowin app you can get the corona vaccine for 12 to 14 years old places of delhi nodrss

12-14 Years Old: कोविन एप में रजिस्ट्रेशन के बिना भी अब इन जगहों पर लगवा सकते हैं कोरोना का टीका

बुधवार से पूरे देश में 12-14 साल के उम्र के लिए कोर्बेवैक्सीन लगाने की शुरुआत हो गई है. (News18 )

बुधवार से पूरे देश में 12-14 साल के उम्र के लिए कोर्बेवैक्सीन लगाने की शुरुआत हो गई है. (News18 )

12-14 Years Old: दिल्ली में बुधवार से 12 से 14 साल के बच्चे को कोरोना का कोर्बेवैक्स वैक्सीन (Corbevax Vaccine) लगने की शुरुआत हो गई. दिल्ली सरकार (Delhi Government) इसके लिए 12 अस्पतालों (Hospitals) के साथ-साथ 26 डिस्पेंसरियां और 140 केंद्रों का चयन किया. इन केंद्रों पर आप अपने बच्चों को बिना कोविन एप में रजिस्ट्रेशन कराए भी कोरोना का टीका (Covid-19 Vaccine) लगा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली में बुधवार से 12 से 14 साल के बच्चे को कोरोना का कोर्बेवैक्स वैक्सीन (Corbevax Vaccine) लगने की शुरुआत हो गई. दिल्ली सरकार (Delhi Government) इसके लिए 12 अस्पतालों (Hospitals) के साथ-साथ 26 डिस्पेंसरियां और 140 केंद्रों का चयन किया. इन केंद्रों पर आप अपने बच्चों को बिना कोविन एप में रजिस्ट्रेशन कराए भी कोरोना का टीका (Covid-19 Vaccine) लगा सकते हैं. ऐसे लोग अब वैक्सीनेशन सेंटर पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. दिल्ली में 12 से 14 साल के करीब 6.15 लाख बच्चे को कोरोना का टीका लगना शुरू हो गया है.

    कोविन एप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए बिना भी आप इन केंद्रों पर जा कर अपने बच्चों को कोरोना का टीका लगा सकते हैं. कोविन एप पर बुधवार सुबह से पंजीकरण शरू हुआ. फिलहाल दिल्ली में इस कोर्बेवैक्स वैक्सीन के 6 लाख 31 हजार 400 डोज उपलब्ध हैं.

    vaccine

    12 साल से कम उम्र वाले बच्चे को किसी भी तरह से कोरोना का टीका नहीं लगना चाहिए.

    12 साल से कम उम्र वाले बच्चे को अभी नहीं लगेगा टीका
    टीकाकरण अभियान से जुड़े एक्सपर्ट की मानें तो 12 साल से कम उम्र वाले बच्चे को किसी भी तरह से कोरोना का टीका नहीं लगना चाहिए. 15 मार्च 2010 तक जन्मा हर बच्चा कोरोना का टीका लगा सकता है. टीकाकरण के दौरान बच्चों का जन्मदिन भी बताना अनिवार्य होगा. दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजीपी में भी बुधवार से कोरोना का टीका लगना शुरू हो गया.

    कितने टीकाकरण केंद्र?
    लोक नायक अस्पताल, अरुणा आसिफ अली अस्पताल, चाचा नेहरू जैसे कई अस्पतालों में बुधवार से 12 साल और 14 साल के एज ग्रुप के कई नेताओं ने भी फिल्म को देख कर सराहा. बता दें कि मई से 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का ऐलान किया था.

    ये भी पढ़ें: क्या आपको राष्ट्रगान गाने के लिए विवश किया जा सकता है? क्यों HC ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार?

    बता दें कि सरकार ने पहले वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी कर दिया था, लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में दो तरह की परेशानी आ रही थी. पहला ये कि गांव के लोग जिनके पास स्मार्टफोन नहीं थे उन्हें स्लॉट बुक करने में दिक्कतें आ रही थीं. इसके अलावा कई राज्यों से ऐसी खबरें भी आ रही थी कि लोग स्लॉट बुक कराने के बाद भी वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर नहीं पहुंच रहे हैं. लिहाजा, ऐसे हालात में वैक्सीन की बर्बादी हो रही थी, लेकिन अब बिना रजिस्ट्रेशन के पहुंचने वाले लोगों को बची हुई वैक्सीन लगाई जाएगी

    Tags: Coroanvirus Vaccination, Corona vaccine news, Corona Vaccine updates, Covid19 Pandemic

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर