लाइव टीवी

जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर कारतूस के साथ महिला गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 21, 2020, 1:07 AM IST
जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर कारतूस के साथ महिला गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस
पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि महिला के एक रिश्तेदार के पास हथियार रखने का लाइसेंस है . (प्रतीकात्मक फोटो)

महिला को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हवाले कर दिया गया क्योंकि वह कारतूसों को लेकर कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सकी.

  • Share this:


नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने एक महिला को कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है. कहा जा रहा है कि सीआईएसएफ ने महिला के थैले से कथित तौर पर दो कारतूस को बरामद किया है. अधिकारियों ने बताया कि महिला उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) की निवासी है. जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन (Jama Masjid Metro Station) पर एक्सरे से सामान जांच के दौरान उसके थैले से दो कारतूस बरामद हुए हैं. यह घटना दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर हुई.


उन्होंने बताया कि महिला को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया क्योंकि वह कारतूसों को लेकर कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सकी. पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) विक्रम पोरवाल ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि महिला के एक रिश्तेदार के पास हथियार रखने का लाइसेंस है और हाल ही में वह उनके घर आया था और अपना दो कारतूस भूल गया. इसके बाद महिला ने उसे अपने थैले में रख लिया.



रिश्तेदार के बेटे की मौत
पोरवाल ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार के बेटे का इलाज नोएडा के अस्पताल में चल रहा था जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई. महिला जल्दबाजी में उसी थैले के साथ दिल्ली पहुंची और वह जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन से नोएडा जा रही थी. इसी दौरान जांच के बाद उसके थैले से कारतूस बरामद हुआ.


 67 पिस्टल बरामद किये गएबता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को दो हथियारों के तस्कर को गिरफ्तार किया था. जानकारी के अनुसार, इन तस्करों के पास से 67 पिस्टल बरामद किये गये थे. विधानसभा चुनाव के पहले दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के द्वारा की गई यह बरामदगी बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके में करीब एक साल से चल रही अवैध हथियार बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने करीब 67 अवैध हथियारों के साथ दो लोगो नूर हशन और संजीव उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया है. हथियारों के साथ भारी तादात में अवैध हथियारों को बनाने का समान भी बरामद किया गया है.




ये भी पढ़ें- 


मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार, देखें लिस्ट


मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: फैसला सुनते ही कोर्ट में रोने लगे दो दोषी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 1:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर