कोविड मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के नाम पर महिला को ठगा, अब पहुंचा हवालात

ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के बहाने से चीटिंग करने वाले आरोपी को मोहन गार्डन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के बहाने से चीटिंग करने वाले आरोपी को मोहन गार्डन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Delhi Oxygen Crisis: द्वारका जिला के मोहन गार्डन इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से 27,500 रुपये भी बरामद किये हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के अस्पतालों में कोविड (COVID) मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी का फायदा जालसाज पूरी तरीके से उठाने में लगे हुए हैं. आपदा में अवसर ढूंढ रहे यह लोग जीवन रक्षक चीजों की जमकर कालाबाजारी (Black Marketing) भी कर रहे हैं.

इस सभी पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी पुरजोर तरीके से अभियान में जुटी हुई है. ऐसा ही एक मामला द्वारका जिला अंतर्गत इलाके का आया है जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के नाम पर ठगी की गई है. ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के बहाने से चीटिंग करने वाले आरोपी को मोहन गार्डन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से 27,500 रुपये भी बरामद किये है.

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि नवादा की एक महिला ने मोहन गार्डन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कोविड-19 (COVID-19) से प्रभावित अपने बीमार पिता के लिए उसे ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी.

इसके बाद उसने आरोपी से सम्पर्क किया जिसके बाद उसे 15 किलो का सिलेंडर उपलब्ध कराने के आश्वासन के साथ 15 हजार रुपये बैंक एकाउंट में भेजने के लिये कहा गया. पैसे मिलने के बाद आरोपी ने उसे ब्लॉक कर दिया. इस दौरान न तो सिलेंडर मिला और न ही पैसे दिये  गए थे.
इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस जांच के दौरान बैंक विवरण प्राप्त कर आरोपी की पहचान रण विजय सिंह के रूप में हुई.

Youtube Video

इसके बाद एएसआई मनोज, कांस्टेबल शीरियम, अश्वनी के नेतृत्व में एक टीम आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये गाजियाबाद पुहंची जहा पता चला कि वह चंडीगढ़ चला गया है.



इसके बाद सीडीआर डिटेल और तकनीकी निगरानी के आधार पर पुलिस ने आरोपी को स्थानीय पुलिस के सहयोग से डेरा बस्सी, सास नगर, पंजाब से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के पास से 27,500 रुपये की नकद राशि भी बरामद की है. पुलिस द्वारा ऐसे पीड़ितों से शिकायत प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो इस महामारी की स्थिति में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के बहाने आरोपियों द्वारा ठगे गए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज