युवती ने फांसी लगाकर जान दी, परिजनों ने दहेज के लिए हत्‍या का लगाया आरोप

सांकेतिक तस्वीर.

नजफगढ़ में शादी के करीब दो साल बाद एक युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी. युवती के परिजनों ने दहेज के लिए ससुराल वालों पर हत्‍या का आरोप लगाया है. बाबा हरिदास नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. नजफगढ़ क्षेत्र में शादी के करीब दो साल बाद युवती ने शुक्रवार को फांसी लगाकर जान दे दी है. परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, युवती के परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए बेटी की हत्‍या की गई है.उसे लगातार प्रताडि़त किया जाता था.  शिकायत के आधार पर थाना बाबा हरिदास नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    बाबा हरिदास नगर पुलिस के अनुसार महावीर सिंह परिवार के साथ छालवा, नई दिल्‍ली में रहते हैं. उन्‍होंने बेटी सोनिया (26) की शादी न्‍यू गोपाल नगर, जेड ब्‍लाक, नजफगढ़ निवासी देवेन्‍द्र सिंह के साथ 27 मार्च 2019 को की थी.  एफआईआर  के अनुसार देवेन्‍द्र सिंह के परिवार वाले शादी में दिए गए दहेज से खुश नहीं थे, इसलिए लगातार सोनिया को प्रताडि़त करते थे. सोनिया के माता पिता लगातार उसे समझाते हुए शांत रहने को कहते थे. 3 जून को सोनिया ने बड़ी बहन सविता को मैसेज भेज ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ना की बात बताई. शुक्रवार सुबह जेठ धरमेश ने मायके फोन  कर सोनिया द्वारा फांसी लगा खुदकुशी के प्रयास की सूचना दी.

    सूचना पाकर परिजन ससुराल पहुंचे तो सोनिया का चेहरा नीला पड़ा था और मंगलसूत्र गले में अंदर धंसा हुआ था.  सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों द्वारा दी गई पुलिस को शिकायत में पति, सास, जेठानी पर सोनिया की हत्‍या का आरोप लगाया है. शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. चूंकि शादी के अभी सात साल नहीं हुए हैं, इसलिए एसडीएम के समक्ष मृतका के माता पिता के बयान दर्ज करा लिए गए हैं. शिकायत के आधार पर थाना बाबा हरिदास नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.