Home /News /delhi-ncr /

डिलीवरी में काफी वक्त कहकर नर्स ने लौटाया, महिला ने ऑटो में बच्चे को दिया जन्म

डिलीवरी में काफी वक्त कहकर नर्स ने लौटाया, महिला ने ऑटो में बच्चे को दिया जन्म

पीड़ित महिला

पीड़ित महिला

नर्स ने बगैर कुछ जांचे-परखे गर्भवती महिला को यह कह कर लौटा दिया कि अभी तुम्हारी डिलीवरी में काफी वक्त है. इसके बाद घर जाते वक्त ऑटो में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

हरियाणा के गुरुग्राम में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल पहुंची थी, लेकिन प्रसूति वार्ड में तैनात नर्स ने बगैर कुछ जांचे-परखे गर्भवती महिला को यह कह कर लौटा दिया कि अभी तुम्हारी डिलीवरी में काफी वक्त है. इसके बाद घर जाते वक्त ऑटो में ही बच्चे को जन्म दे दिया. असुरक्षित डिलीवरी होने से बच्चे और प्रसूता की जान मुश्किल में पड़ गई. परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां काफी मशक्कत के बाद दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया. मामले की शिकायत चीफ मेडिकल अधिकारी को लिखित तौर पर दी गई है.

दरअसल बीते 18 दिन से एनएचएम कर्मचारियों की अपनी मांगों को लेकर हड़ताल जारी है. तकरीबन 7 हज़ार से ज्यादा कर्मचारी जिनमे नर्स, लैब तकनीशियन, डॉक्टर्स, शामिल हैं. इस हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों में पहुंच रहे मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

डॉक्टर और नर्स की लापरवाही की शिकायत परिजनों ने लिखित तौर पर जिला के चीफ मेडिकल अधिकारी को दी है. जिसमें लापरवाह डॉक्टर और नर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. मामले में डॉक्टर पंकज अग्रवाल की माने तो पूरे मामले की जांच की जा रही है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- दुष्यंत ने हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ने की जताई ईच्छा,‘आप’ से गठबंधन पर कही ये बात

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने किसानों को 6-6 हजार रुपये देने के नाम पर झुंझना थमाया- दुष्यंत

Tags: Haryana news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर