CAA Protest: शाहीन बाग की महिलाओं ने BJP नेता अमित मालवीय को भेजा 1 करोड़ रुपये का नोटिस

इस प्रदर्शन में शामिल होने वाला चार महीने का मोहम्मद अब नजर नहीं आएगा.

शाहीन बाग की दो महिलाओं ने बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) को अपने वकील महमूद प्राचा के जरिये नोटिस भेजा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. BJP IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) को लीगल नोटिस दिया गया है. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के मामले में शाहीन बाग (Shaheen Bagh) की दो महिलाओं ने मालवीय को 1 करोड़ रुपये के मानहानि का नोटिस दिया है. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में एक महीने से भी ज्‍यादा समय से महिलाएं विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं. इन्‍हीं प्रदर्शनकारी महिलाओं में से दो ने अमित मालवीय को वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता महमूद प्राचा के जरिये मानहानि का नोटिस भिजवाया है. बता दें कि वायरल वीडियो में कथित तौर पर 500 से 700 रुपये के एवज में महिलाओं के प्रदर्शन में शामिल होने की बात कही गई है. अमित मालवीय ने इस वीडियो को ट्वीट किया था.

निचली अदालत में अभी तक नहीं दायर हुआ मामला
मिल रही जानकारी के अनुसार, इस संबंध में कोई मामला अभी तक निचली अदालत में दायर नहीं हुआ है. बता दें, शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. इससे संबंधित एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो को बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अपनी सोशल मीडिया एकाउंट से शेयर किया था. ये महिलायें मंगलवार शाम 5 बजे शाहीन बाग में एक प्रेस वार्ता कर सकती हैं.

एक महीने से चल रहा है विरोध प्रदर्शन
आको बता दें कि एक महीने से अधिक समय से शाहीन बाग में CAA, एनआरसी और NPR के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. शाहीन बाग के इस प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के कई दिग्गज नेता शामिल हो चुके हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी यहां पहुंचे थे.

आम लोगों की बढ़ गई है परेशानी
सीएए के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन के कारण आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है. यहां पिछले एक महीने से लगातार धरना चल रहा है. इस कारण नोएडा से फरीदाबाद आने जाने वाले लोग काफी परेशान हैं. इस कारण जाम लगने की समस्या से नौकरीपेशा लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है. वैसे दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं. पुलिस ने धरना खत्म करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: 

CAA-NRC पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट- हम कागज नहीं दिखाएंगे

दिल्ली के शाहीन बाग में यातायात बहाल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.