शाहीन बाग मामला: वकील महमूद प्राचा ने कहा- LG से मिलने गईं महिलाएं अधिकृत नहीं

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में करीब एक महीने से सीएए, एनआरसी, जामिया हिंसा आदि को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है.

वरिष्‍ठ वकील महमूद प्राचा (Mehmood Pracha) ने कहा कि शाहीन बाग शाहीन बाग (Shaheen Bagh) से प्रदर्शनकारी नहीं उठेंगे. कोई जबरदस्ती हमें उठा नहीं सकता.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में करीब एक महीने से सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने एलजी अनिल बैजल (Anil Baijal) से मंगलवार को मुलाकात की. वहीं, प्रदर्शनकारी महिलाओं की ओर से बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को 1 करोड़ की मानहानि नोटिस भेजने वाले वरिष्‍ठ वकील महमूद प्राचा (Mehmood Pracha) ने कहा कि जो लोग एलजी से मिलने गए हैं कि वो अधिकृत नहीं थे. एलजी के पास जो गए हैं, उन्हें इधर-उधर की बातें करके ले जाया गया है. दो सीनियर सिटीजन को एलजी के पास कोई लेकर गया.

    प्राचा ने कहा कि शाहीन बाग से प्रदर्शनकारी नहीं उठेंगे. कोई जबरदस्ती हमें उठा नहीं सकता. कानूनी तरीके से यहां प्रोटेस्ट हो रहा है. आपको कोई अलग बता कर ले जाए और कुछ अलग करवाए. इसे अपहरण कहते हैं. पब्लिक को किसी तरीके से कोई भी दिक्कत नहीं है. नहर वाला रास्ता है.

    करीब एक महीने से चल रहा है विरोध प्रदर्शन

    आपको बता दें कि एक महीने से अधिक समय से शाहीन बाग में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. शाहीन बाग के इस प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के कई दिग्गज नेता शामिल हो चुके हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर और दिग्विजय सिंह भी यहां पहुंचे थे.

    आम लोगों की बढ़ गई है परेशानी

    सीएए के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन के कारण आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है. यहां पिछले एक महीने से लगातार धरना चल रहा है. इस कारण नोएडा से फरीदाबाद आने जाने वाले लोग काफी परेशान हैं. इस कारण जाम लगने की समस्या से नौकरीपेशा लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है. वैसे दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं. पुलिस ने धरना खत्म करने की अपील की है.

    (रिपोर्ट- अमित सिंह)

    ये भी पढ़ें-

    Delhi Elections 2020: क्या बीजेपी के पास है केजरीवाल के इस चुनावी दांव की काट

    नामांकन की कतार में फंसे केजरीवाल, सिसोदिया बोले- ये BJP की साजिश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.