Home /News /delhi-ncr /

women will drive the pink buses of up roadways delsp

यूपी रोडवेज की पिंक बसों की ड्राइवर सीट पर बैठेंगी महिलाएं, इन रूटों पर चलेंगी बसें

गाजियाबाद डिपो की बसों पर होंगी महिला चालक. 
 प्रतीकात्मक तस्वीर.

गाजियाबाद डिपो की बसों पर होंगी महिला चालक. प्रतीकात्मक तस्वीर.

गाजियाबाद के एआरएम के अनुसार उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने साहिबाबाद डिपो स्थित 18 वातानुकूलित पिंक बसों के संचालन के लिए 22 महिला चालकों को प्रशिक्षित किया है. जल्द ही ये महिला चालक कौशांबी डिपो से लखनऊ, गोरखपुर, देहरादून तक बस का स्टेयरिंग संभालती हुई नजर आएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश में बसों (UP Roadways) से सफर करने वाली महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए यूपी रोडवेज परिवहन निगम (UP Roadways Transport Corporation) की पिंक बसों (pink bus) की स्‍टेयरिंग भी महिलाओं के हाथ में होगी. बसों को चलाने के लिए 22 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया है. जल्‍द ही ये महिला चालक गाजियाबाद डिपो की पिंक बसों की स्‍टेयरिंग संभालती नजर आएंगी. चालक के साथ परिचालक भी महिलाएं ही होंगी, जिससे महिलाएं पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर सकें.

    गाजियाबाद के एआरएम राम लवट के अनुसार उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने साहिबाबाद डिपो स्थित 18 वातानुकूलित पिंक बसों के संचालन के लिए 22 महिला चालकों को प्रशिक्षित किया है. जल्द ही ये महिला चालक व परिचालक कौशांबी डिपो से लखनऊ, गोरखपुर, देहरादून तक बस का स्टेयरिंग संभालती हुई नजर आएंगी. इन महिला चालकों को कानपुर स्थित परिवहन निगम के प्रशिक्षण संस्थान में सात माह का प्रशिक्षण दिया गया है.

    ये भी  गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर फर्राटा भरना हो सकता है महंगा, इस रोड पर लग सकता है टोल

    उन्‍होंने बताया कि महिलाओं द्वारा बस संचालन का उद्देश्य महिलाओं और उनके बच्चों को सुरक्षित सफर उपलब्ध कराना है. अभी तक पिंक बसों को महिला चालकों के अभाव में पुरुष चालक चलाते हैं, लेकिन अब महिलाएं ही पिंक बस चलाएंगी. सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए तीन सौ किलोमीटर से अधिक दूरी वाले सफर पर बस में दो महिला चालक मौजूद रहेंगी.

    ये भी पढ़ें: गाजियाबाद की तर्ज पर यूपी में स्‍पोर्ट्स मॉडल होगा विकसित, जानें क्‍या है ये मॉडल

    दो डिपो से होगा पिंक बसों का संचालन

    पिंक बसों का संचालन कौशांबी डिपो और कश्मीरी गेट डिपो से किया जाएगा. कौशांबी से हरिद्वार, लखनऊ, गोरखपुर और सोनौली के लिए चलेंगी. वहीं, कश्मीरी गेट से ऋषिकेश और देहरादून के लिए यह बसें संचालित की जाएंगी. बसों को सुबह सात बजे से रात दस बजे तक चलाया जाना प्रस्तावित है, जिससे महिलाओं को रात में सफर न करना पड़े.

    Tags: Buses, Ghaziabad News, UP Roadways

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर