Assembly Banner 2021

दिल्ली हिंसा: आज जाफराबाद जाएगी महिला आयोग की टीम, आरोपी ताहिर हुसैन से SIT करेगी पूछताछ

यह टीम घटना के संबंध में पीड़ित महिलाओं से जानकारी लेगी. (फोटो साभार: ANI)

यह टीम घटना के संबंध में पीड़ित महिलाओं से जानकारी लेगी. (फोटो साभार: ANI)

दिल्ली हिंसा मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम जाफराबाद इलाके का दौरा करेगी. पड़ताल के दौरान आयोग की टीम घटना में पीड़ित महिलाओं की शिकायत दर्ज करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध और पक्ष में जुटी भीड़ के बीच हुए तनाव के बाद दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हिंसा फैली. इस घटना में लगभग दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई. हिंसा के दौरान इस इलाके में रहने वाले लोगों की संपत्ति का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. हिंसा की घटनाओं में महिलाएं भी बड़ी संख्या में प्रभावित हुई हैं. इसकी पड़ताल के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम आज जाफराबाद जाएगी. जांच-पड़ताल के दौरान आयोग की टीम पीड़ित महिलाओं की शिकायत दर्ज करेगी.

एएनआई के ट्वीट के अनुसार, हिंसा के दौरान महिलाओं पर किसी भी शिकायत या हमले के जानकारी और सच्चाई जानने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम जाफराबाद क्षेत्र का दौरा करने वाली है. इस दौरान राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के अलावा उनके साथ दो अन्य सदस्य भी मौजूद रहेंगी.
उधर, हिंसा के मामले में आरोपी AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद शुक्रवार को उससे पूछताछ किए जाने की बात भी सामने आ रही है. दिल्ली पुलिस की SIT हिंसा करने के आरोपों को लेकर पार्षद ताहिर हुसैन से पूछताछ करेगी.




विश्वास बहाली के लिए उठाया जा रहा कदम
वहीं, दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार विश्वास बहाली के लिए लगातार कदम उठा रही है. इस हिंसा के बाद स्थिति को सामान्य करने के लिए एनएसए अजित डोभाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान वो हर समुदाय के लोगों से मिले. इसके अलावा पुलिस बलों की तैनाती के साथ लगातार फ्लैग मार्च भी हो रहा है.

लगातार हो रही है गश्त
एक अन्य खबर के अनुसार, दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले के मौजपुर इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा यहां खजूरी खास और दयालपुर इलाकों में भी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. वो लगातार गश्त कर रहे हैं. इधर, दयालपुर थाने में ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद अब यह केस क्राइम ब्रांच के पास है. इस मामले में एसआईटी शुक्रवार को आप पार्षद से पूछताछ कर सकती है.

आगजनी की नहीं मिली है कोई जानकारी
सूत्रों के अनुसार, नार्थ ईस्ट जिले के सभी प्रभावित 10 इलाकों से दिल्ली फायर सर्विस को कोई आगजनी की कॉल नहीं मिली हैं जो हिंसा से जुड़ी हो. जिससे ये माना जा रहा है कि अब यहां हालात सामान्य हैं.

इलाकों में है शांति, फ्लैग मार्च जारी
इस समय मौजपुर, दयालपुर, भजनपुरा, करावल नगर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, गोकुलपुरी समेत लगभग सभी इलाकों में शांति है. पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की लगातार पेट्रोलिंग, फ्लैगमार्च से हालात सामान्य हो रहे हैं. आम लोगों की आवाजाही जारी है. पुलिस द्वारा सभी लोगों को अफवाहों से बचने की सलाह दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:- 

Delhi Violence: हिंसा के दौरान घनघनाती रही PCR की घंटी, एक दिन में 7500 कॉल

दिल्ली में हालात सामान्य, हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस का फ्लैग मार्च
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज