Assembly Banner 2021

Ghaziabad News- वैक्‍सीन का स्‍टॉक कम होने से वर्कप्‍लेस पर सोमवार से नहीं लग सकेगी वैक्‍सीन

स्‍टॉक आने पर वर्कप्‍लेस में लगेगी वैक्‍सीन. सांकेतिक फोटो

स्‍टॉक आने पर वर्कप्‍लेस में लगेगी वैक्‍सीन. सांकेतिक फोटो

जिले में सोमवार से वर्कप्‍लेस (Workplace) पर कोरोना वैक्‍सीन (Vaccine) नहीं लग पाएगी. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) ने अभी तक इसके लिए कोई तैयारी नहीं की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 12:01 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. जिले में सोमवार से वर्कप्‍लेस (Workplace) पर कोरोना वैक्‍सीन (Vaccine) नहीं लग पाएगी. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) ने अभी तक इसके लिए कोई तैयारी नहीं की है. सूत्रों के अनुसार कोरोना वैक्‍सीन का स्‍टॉक (Stock) कम होने की वजह से अभी सोमवार से वर्कप्‍लेस में वैक्‍सीन लगने की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि सरकार ने 11 अप्रैल से सरकारी और निजी आफिसों (Offices) में कोरोना वैक्‍सीन लगाने की मंजूरी दे दी है.

सरकार के आदेश के अनुसार सोमवार से जिले के ऐसे सरकारी और निजी कार्यालयों में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों द्वारा जाकर वैक्‍सीन लगाई जानी है, जहां 45 से अधिक उम्र वाले कर्मचारियों की संख्‍या 100 या इससे अधिक है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सूत्रों के अनुसार मौजूदा समय 36 निजी अस्‍पतालों में कोरोना वैक्‍सीन की सप्‍लाई नहीं हो पा रही है. इस वजह से कई सेंटरों पर वैक्‍सीन खत्‍म होने का नोटिस भी चस्‍पां हो चुका है और बंद हो चुके हैं. केवल सरकारी सेंटरों पर ही वैक्‍सीन लगाई जा रही है. सूत्रों के अनुसार इन परिस्थितियों में सरकारी और निजी कार्यालय में जाकर वैक्‍सीन लगाना सोमवार से संभव नहीं है. अगर वैक्‍सीन का पर्याप्‍त स्‍टॉक आ जाता है तो सरकारी और निजी कार्यालयों में जाकर वैक्‍सीन लगाई जा सकती है.

सभी आफिसों में नहीं लगेगी वैक्‍सीन



ऐसे ऑफिस जहां कम से कम 100 ऐसे कर्मचारी होंगे जो वैक्सीन लगवाने के पात्र और इच्छुक होंगे, वैक्सीन वहीं लगेगी. इसके साथ ही ऐसे हर ऑफिस के आसपास सरकारी या निजी टीकाकरण केंद्र भी होना चाहिए ताकि किसी आपातकालीन स्थिति में वहां से मदद ली जा सके. ऑफिस के टीकाकरण केंद्रों को इन सरकारी या निजी टीकाकरण केंद्र के साथ लिंक किया जाएगा. सरकारी ऑफिस को सरकारी टीकाकरण केंद्र और प्राइवेट ऑफिस को प्राइवेट टीकाकरण केंद्र के साथ लिंक किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज