• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Yamuna Sports Complex: शहीद भगत सिंह के नाम पर हो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, DDA को सांसद गंभीर ने पत्र ल‍िखकर की मांग

Yamuna Sports Complex: शहीद भगत सिंह के नाम पर हो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, DDA को सांसद गंभीर ने पत्र ल‍िखकर की मांग

सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली विकास प्राधिकरण से यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का आग्रह किया. (File pic)

सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली विकास प्राधिकरण से यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का आग्रह किया. (File pic)

Yamuna Sports Complex: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) को पत्र लिखकर यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स करने का आग्रह किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली से भाजपा (BJP) सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) से यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का आग्रह किया. पूर्वी दिल्ली के सांसद ने यह भी मांग की कि प्रवेश द्वार पर भगत सिंह की एक मूर्ति स्थापित की जाए जिसमें उनके योगदान के बारे में संदेश हों.

    पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) को पत्र लिखकर यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स करने का आग्रह किया है.

    गंभीर ने डीडीए के उपाध्यक्ष को लिखे एक पत्र में लिखा कि भारत जब भी स्वतंत्रता के बारे में गर्व महसूस करेगा, वह हमेशा उन महापुरुषों के बलिदान के सम्मान में झुकेगा जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

    ये भी पढ़ें: Corona Vaccination: दिल्ली के पास 4 दिन का वैक्सीन स्टॉक, लेकिन बंद हो गए 277 से वैक्सीनेशन सेंटर, जानिए इसकी बड़ी वजह?

    उन्होंने कहा कि इन महान लोगों में एक महान क्रांतिकारी और शहीद भगत सिंह का नाम हमेशा सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. ऐसे महान व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने के लिए और उनकी गाथा स्वतंत्रता आंदोलन में उनके संघर्ष की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती है, यह गर्व करने के लिए मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं. इसका नाम यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से बदलकर शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स किया जाना ऐसे महान व्यक्ति और क्रांतिकारी के सम्मान में एक छोटा कदम होगा.

    उन्होंने यह भी मांग की कि भगत सिंह की एक प्रतिमा प्रवेश द्वार पर स्थापित की जाए जिसमें उनके योगदान के बारे में संदेश हों. पत्र में कहा गया है कि इसलिए आपसे प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करने और इसे जल्द से जल्द निष्पादित करने का अनुरोध किया जाता है.

    गंभीर ने कहा कि यह कदम 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले स्वतंत्रता संग्राम की भावना का जश्न मनाएगा.शहीदों को श्रद्धांजलि होनी चाहिए, उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प होना चाहिए. हमें देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनके संघर्ष की कहानियां लिखनी चाहिए.

    गंभीर ने बताया  कि डीडीए वर्तमान में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में क्रिकेट स्टेडियम का नवीनीकरण कर रहा है. दो अंतरराष्ट्रीय स्तर के ड्रेसिंग रूम स्थापित किए जा रहे हैं और पिच को अपग्रेड किया जा रहा है. पुनर्निर्मित स्टेडियम को मानसून के बाद चालू कर दिया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज