Home /News /delhi-ncr /

Kisan Andolan: राकेश टिकैत बोले- योगेंद्र यादव एक महीने की छुट्टी पर, स्‍वराज नेता ने कही ये बात

Kisan Andolan: राकेश टिकैत बोले- योगेंद्र यादव एक महीने की छुट्टी पर, स्‍वराज नेता ने कही ये बात

योगेंद्र यादव को लखीमपुर खीरी में मृतक भाजपा कार्यकर्ता के घरवालों से मिलने की वजह से निलंबित किया गया है.

योगेंद्र यादव को लखीमपुर खीरी में मृतक भाजपा कार्यकर्ता के घरवालों से मिलने की वजह से निलंबित किया गया है.

Kisan Andolan: स्वराज इंडिया के नेता और किसान नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा एक महीने के निलंबन को लेकर कहा है कि मैं संयुक्त किसान मोर्चा की सामूहिक निर्णय प्रक्रिया का सम्मान करता हूं और इस सजा को सहर्ष स्वीकार करता हूं. वहीं, भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि वे एक महीने की छुट्टी पर हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को लेकर यूपी, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्‍यों के किसान पिछले 11 महीने से आंदोलन (Kisan Andolan) कर रहे हैं. वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के परिवारवालों से मिलकर संवेदना प्रकट करने के मामले में योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) को किसान मोर्चा से एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है. इस पर उन्‍होंने कहा कि मैं संयुक्त किसान मोर्चा की सामूहिक निर्णय प्रक्रिया का सम्मान करता हूं और इस प्रक्रिया के तहत दी गई सजा को सहर्ष स्वीकार करता हूं. वहीं, राकेश टिकैत ने समाचार वेबसाइट द क्विंट से बातचीत में कहा है कि वे (योगेंद्र यादव) एक महीने की छुट्टी पर हैं. जो भी हुआ है वो सबकी सहमति से हुआ है.

    इसके अलावा योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान आंदोलन देश के लिए आशा की एक किरण बनकर आया है. इसकी एकता और सामूहिक निर्णय प्रक्रिया को बनाए रखना आज के वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है. इसमें किसी व्‍यक्ति के अहम या असहमति का कोई महत्‍व नहीं है. आंदोलन की एकता को और मजबूत करना होगा. इस आंदोलन में और गति से काम करना मेरे जैसे लोगों का धर्म है. वहीं, योगेंद्र यादव ने कहा कि गांव में यदि किसी से पुश्‍तैनी दुश्‍मनी भी तो हम बर्थडे-शादी में नहीं जाते लेकिन अगर मौत हो जाए तो आप मिलने जरूर जाते हैं. यह हमारा संस्‍कार है.

    Yogendra Yadav News, Rakesh Tikait, Kisan Andolan, Samyukt Kisan Morcha,योगेंद्र यादव न्‍यूज़, राकेश टिकैत, किसान आंदोलन, संयुक्त किसान मोर्चा,

    संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबित किया है.

    राकेश टिकैत ने कही थी ये बात
    वहीं, शुक्रवार को इस मामले पर न्‍यूज़ 18 से भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने शुक्रवार को कहा था कि योगेंद्र यादव के मामले में कमेटी ने फैसला लिया है. उनको कुछ गलत लगा होगा तो उन्होंने ऐसा किया है.इसके साथ टिकैत ने कहा कि कमेटी में 40 लोग शामिल हैं और सबकी सहमति से कोई फैसला लिया जाता है. योगेंद्र यादव ने जो ट्वीट किया था शायद उसको देखकर फैसला किया है.

    ऑस्‍ट्रेलिया में रहने वाले दोस्‍त ने दिया ठगी का आइडिया, फिर पति-पत्नी ने गैंग बनाकर 2 साल में ठगे 22 करोड़

    जानें क्‍या है पूरा मामला
    बता दें कि शुभम मिश्रा के परिवारवालों से मिलने के बाद यादव ने ट्वीट में लिखा था, ‘शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापिसी में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए. परिवार ने हम पर गुस्सा नहीं किया. बस दुखी मन से सवाल पूछे, क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं.’ इसके बाद योगेंद्र यादव के खिलाफ पंजाब के किसान संगठन कार्रवाई की मांग कर रहे थे और फिर संयुक्‍त किसान मोर्चा ने उन्‍हें एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

    Tags: Agricultural Law, Kisan Andolan, Rakesh Tikait, Samyukt Kisan Morcha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर