Home /News /delhi-ncr /

youth arrested for extorting shopkeepers by becoming a fake police in noida

नोएडा: नहीं लगी नौकरी तो बन गया फर्जी सिपाही, वर्दी पहनकर दुकानदारों से करने लगा उगाही

प्रवक्ता ने बताया कि जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और पूछताछ में पता चला कि उसने पुलिस की नौकरी पाने के लिए काफी प्रयास किए थे. (सांकेतिक फोटो)

प्रवक्ता ने बताया कि जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और पूछताछ में पता चला कि उसने पुलिस की नौकरी पाने के लिए काफी प्रयास किए थे. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: उन्होंने बताया कि उसने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर छीजारसी गांव के आसपास के दुकानदारों से उगाही शुरू कर दी थी. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि छीजारसी गांव में किराए के मकान में रहने वाले जयचंद्र ने पुलिसकर्मी बनकर अब तक कितने लोगों से ठगी की है. वह मूल रूप से कन्नौज का रहने वाला है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतबुद्धनगर जिले में पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों से उगाही करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सेक्टर 63 थाने की पुलिस ने बीती रात सूचना के आधार पर छीजारसी गांव में सब्जी मंडी के पास से जयचंद्र उर्फ ललन को गिरफ्तार किया है. प्रवक्ता ने बताया कि जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और पूछताछ में पता चला कि उसने पुलिस की नौकरी पाने के लिए काफी प्रयास किए थे, लेकिन जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने गाजियाबाद में पुलिस लाइन के पास की एक दुकान से पुलिस की वर्दी, नेम प्लेट और बेल्ट आदि खरीद ली और इसके बाद वह फर्जी सिपाही बनकर घूमने लगा.

उन्होंने बताया कि उसने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर छीजारसी गांव के आसपास के दुकानदारों से उगाही शुरू कर दी थी. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि छीजारसी गांव में किराए के मकान में रहने वाले जयचंद्र ने पुलिसकर्मी बनकर अब तक कितने लोगों से ठगी की है. वह मूल रूप से कन्नौज का रहने वाला है.

पैसे निकाल लिए थे
बता दें कि पिछले हफ्ते भी नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर अपराध थाना पुलिस ने ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने ’केवाईसी अपडेट’ कराने के नाम पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के हजारों लोगों से ठगी करने वाले जामताड़ा गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने मोबाइल फोन कंपनी तथा बैंक के कर्मचारी बनकर कई लोगों को अपने जाल में फंसाया और उनके खाते से पैसे निकाल लिये थे.

मोबाइल फोन बरामद किए हैं
साइबर अपराध, लखनऊ के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर त्रिवेणी सिंह ने बतायाथा  कि साइबर अपराध थाना सेक्टर-36 की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव तथा उनकी टीम ने एक सूचना के आधार पर सोमवार को प्रदीप मंडल निवासी जामताड़ा, झारखंड और मोनू बंसल निवासी दिल्ली को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया था कि गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने मोबाइल फोन व महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये हैं.

Tags: Arrest, Noida news, Noida Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर