Assembly Banner 2021

युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, नए सिरे से होंगे चुनाव, 2 मार्च से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

चुनाव शेड्यूल जारी होने के बाद दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी को आज भंग कर दिया गया है.

चुनाव शेड्यूल जारी होने के बाद दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी को आज भंग कर दिया गया है.

दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से सदस्यता अभियान शुरू किया गया है. 2 मार्च से 8 मार्च तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी और 11 मार्च को नामांकन दाखिल करने वालों की फाइनल सूची जारी की जाएगी. इसके बाद 14 मार्च से 19 अप्रैल तक दिल्ली भर में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कांग्रेस को मजबूत करने की पुरजोर कोशिश की जा रही है. प्रदेश युवा कांग्रेस (Youth Congress) का चुनावी शेड्यूल जारी कर दिया गया है. चुनाव शेड्यूल जारी होने के बाद अब मौजूदा दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी को आज भंग कर दिया गया है. नए सिरे से चुनाव होने के बाद ही प्रदेश युवा कार्यकारिणी का गठन किया जा सकेगा.


जानकारी के मुताबिक युवा कांग्रेस की ओर से सदस्यता अभियान शुरू किया गया है. 2 मार्च से 8 मार्च तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी और 11 मार्च को नामांकन दाखिल करने वालों की फाइनल सूची जारी की जाएगी. इसके बाद 14 मार्च से 19 अप्रैल तक दिल्ली भर में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा.


भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक युवा संगठन है.


उन्होंने यह बात भी कही कि युवा कांग्रेस में चुनाव के माध्यम से पदाधिकारियों के चयन की सोच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की है, जिसके तहत पार्टी के अंदर आंतरिक लोकतंत्र गठित हो पाया. आज इस ही क्रम में दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के संगठन सदस्यता अभियान और आंतरिक चुनाव की शुरूआत की गई है.




इस प्रक्रिया से प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर, विधान सभा स्तर पर, सक्रिय कार्यकर्ताओं की सदस्यता के माध्यम से पदाधिकारियों का चयन किया जाएगा.


राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने दिल्ली के युवाओं से आव्हान किया कि ज्यादा से ज्यादा युवा इस सदस्यता अभियान में हिस्सा लें. वहीं, अपने पसंदीदा उम्मीदवार का चयन कर राहुल गांधी की सोच को सफल बनाएं और दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करें.


इस अवसर पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, ई.सी. जयशंकर पाठक, पीआरओ मुशर्रफ अली, जेडआरओ ठाकुर सिंह बिष्ट, और राकेश नेगी उपस्थित रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज