अपना शहर चुनें

States

यूट्यूबर का दावा- ढाबे वाले बाबा के खाते में आई बड़ी रकम, बैंक ने कर दिया फ्रीज

बाबा के ढाबे को मिलने वाली मदद को लेकर विवाद शुरु हो गया है.
बाबा के ढाबे को मिलने वाली मदद को लेकर विवाद शुरु हो गया है.

ढाबे वाले बाबा (Baba) का आरोप है कि गौरव ने कई लोगों को बताया की 20 लाख मेरे बैंक अकाउंट (Bank Account) में आये हैं. अगर 20 लाख रुपये आए हैं, तो वह पैसे कहा हैं?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 2:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के बुजुर्ग मालिक की दयनीय हालात को सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल करने वाले यूट्यूबर गौरव वासन ने एक बड़ा खुलासा किया है. विवादों के बीच गौरव का कहना है कि बाबा के बैंक खाते (Bank Account) में 20 लाख रुपये से ज़्यादा की रकम आ चुकी है. बैंक से जुड़े सूत्रों से मुझे यह बात मालूम हुई है. बाबा के अकाउंट मेंं एकदम से बड़ी रकम आने के चलते बैंक ने बाबा का अकाउंट फ्रीज (Freez) कर दिया है. बाबा का सवाल भी इसी रकम को लेकर है. लेकिन, सच्चाई तो तभी सामने आएगी जब बैंक खुद बाबा के अकाउंट की जानकारी देगा. गौरतलब रहे कि बाबा ने गौरव पर मदद के लिए आई रकम में हेरफेर (Fraud) करने का आरोप लगाया है.

साउथ दिल्ली के मालवीय नगर स्थित 'बाबा का ढाबा' एक बार फिर चर्चा में है. बाबा का ढाबा के मालिक बुज़ुर्ग कांता प्रसाद ने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में उसी यूट्यूबर के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दी है, जिसके वीडियो की वजह से बाबा का ढाबा चर्चा में आया था. पुलिस शिकायत में 80 साल के कांता प्रसाद ने यूट्यूबर गौरव वासन पर डोनेशन में आये पैसे में हेराफेरी करने का आरोप लगाया है. बाबा का आरोप है की यूट्यूबर गौरव वासन ने बाबा का ढाबा की मदद करने के लिए लोगो से अपने, अपनी पत्नी और अपने रिश्तेदारों के बैंक एकाउंट में पैसे मंगवाए.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: 5 नियमों का पालन कर शादी समारोह में बुला सकते हैं अनलिमिटेड मेहमान, दिल्ली सरकार ने दी राहत



डोनेशन के पैसे बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद को नहीं दिया गया. बाबा का आरोप है की कुछ दिन पहले यूट्यूबर गौरव ने 2 लाख 33 हज़ार का चेक बाबा को दिया और चेक देते हुए फ़ोटो भी खिंचवाई, लेकिन बाबा के बैंक अकाउंट में पैसा आया है या नहीं इसकी कोई जानकारी बाबा के पास नही है. बाबा का यह भी आरोप है की 7 अक्टूबर को वीडियो बनाया गया.
पुलिस ने अभी शिकायत दर्ज नहीं की 
8 अक्टूबर को कोई नहीं आया लेकिन 9 अक्टूबर से बाबा का ढाबा पर भीड़ इकट्ठी होनी शुरू हो गई. पहले दिन 75 हज़ार की मदद मिली जिसे गौरव ने खुद बाबा को बैंक ले जाकर जमा करवाया. तमाम आरोपों के आधार पर बाबा के ढाबा के मालिक ने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी है. अब पुलिस इसकी जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नही की है.

यूट्यूबर गौरव वासन ने दी सफाई
इस पूरे मामले में यूट्यूबर गौरव वासन ने भी अपनी बात समाने रखी है. गौरव का कहना है कि बाबा उन पर झूठा आरोप लगा रहे हैं. गौरव ने बताया 8 तारीख़ को 75 हज़ार रूपये वह खुद बाबा के साथ उनके बैंक अकाउंट में जमा कराने बैंक गए थे. उसके बाद जो पैसे उनके अकाउंट में आये थे वो भी उन्‍होंने बाबा को दे दिये थे. इसमें 2.33 लाख रुपये का चेक, 1 लाख की NEFT और 45 हज़ार रुपये paytm के माध्‍यम से ट्रांसफर किया गया. गौरव ने बताया कि उन्‍होंने बाबा की मदद करने की कोशिश की है.

गौरव ने आगे कहा, 'मुझे बैंक से पता चला कि बाबा के अकाउंट में क़रीबन 20 लाख रुपये आ चुके हैं. अचानक से इतना पैसा अकाउंट में आने के बाद उनका अकाउंट फ़्रीज़ कर दिया गया है. इसके बाद मैंने बाबा के साथ वीडियो बनाकर ये भी मैसेज देने की कोशिश की थी कि उन्‍हें जितनी मदद चाहिये थी वो हो गयी है. अब किसी और की मदद करें. मेरे ख़िलाफ़ झूठा आरोप लगाया जा रहा है. वो चाहें तो मेरे सारे रिश्तेदारों के अकाउंट भी चैक करवा सकते हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज