दिल्ली: चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, गांधी नगर MLA बीजेपी में शामिल

दिल्ली में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां की गांधी नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अनिल वाजपेयी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं.

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 5:20 PM IST
News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 5:20 PM IST
दिल्ली में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां की गांधी नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अनिल वाजपेयी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की उपस्थिति में वाजपेयी बीजेपी में शामिल हुए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल वाजपेयी गठबंधन को लेकर चल रही चर्चाओं और लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के हुए चयन से नाराज बताए जा रहे थे. पार्टी ने उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश भी नहीं की. इसी के बाद वाजपेयी ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया.





बता दें कि दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए छठे चरण में 12 मई को चुनाव होना है. इससे पहले आप विधायक का बीजेपी में शामिल होना आम आदमी पार्टी के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की कोशिश की थी. लेकिन कई दौर तक चले बातचीत के बाद भी गठबंधन नहीं हो सका. अब दिल्ली की सभी सात सीटों पर आप, बीजेपी और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला है.
Loading...

अनिल वाजपेयी पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के गांधी नगर से विधायक हैं. ऐसे में इसका असर आतिशी मर्लेना पर पड़ सकता है. आतिशी पूर्वी दिल्ली से आप की प्रत्याशी हैं और उनके खिलाफ बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को टिकट दिया है. इसके अलावा कांग्रेस से अरविंदर सिंह लवली पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें-

राहुल ने अमेठी के नाम लिखी चिट्ठी, कहा- देश को एक करने में जुटा हूं, वोट देकर मजबूत कीजिए

मुजफ्फरनगर: अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने दी गांव छोड़ने की धमकी, ये है वजह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...