BJP में शामिल अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए AAP ने स्पीकर को दी अर्जी

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दोनों असंतुष्ट विधायकों (अनिल वाजपेयी और देविंदर सहरावत) के खिलाफ अर्जी देने की पुष्टि करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष से इनकी सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 10:01 AM IST
BJP में शामिल अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए AAP ने स्पीकर को दी अर्जी
आप अपने दोनों विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए स्‍पीकर के पास पहुंची. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 10:01 AM IST
दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए अपने दो बागी विधायकों पर सख्त हो गई है. पार्टी ने इन दोनों को अयोग्य ठहराने की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से संपर्क किया है. आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के दो विधायक अनिल वाजपेयी और देविंदर सहरावत सार्वजिक रूप से पार्टी के आलोचक थे. लोकसभा चुनाव से पहले यह दोनों भाजपा में शामिल हो गए थे.

भारद्वाज ने इन असंतुष्ट विधायकों के खिलाफ अर्जी देने की पुष्टि करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष से इनकी सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई है.

विधायक सहरावत को मिला विधानसभा अध्‍यक्ष का नोटिस

इस बीच विधायक देविंदर सहरावत ने कहा कि उन्हें अध्यक्ष की तरफ से नोटिस प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा, ‘वर्तमान कानूनों के तहत, उन्होंने (आप) उचित नोटिस जारी नहीं किया है. भाजपा के मंच पर भी मैंने कहा था कि मैंने पार्टी की सदस्यता नहीं ली है. मेरी अयोग्यता की मांग करने के लिए एक उचित प्रक्रिया है और मुझे आप से कोई नोटिस नहीं मिला है.’

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का थाम लिया था दामन
बता दें कि सहरावत बिजवासन विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और उन्‍होंने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था. उन्‍हें आम आदमी पार्टी ने सितंबर 2016 से पंजाब में पार्टी नेताओं के खिलाफ बयानबाजी के बाद निलंबित कर दिया था.
Loading...

वहीं गांधी नगर से आप के टिकट पर चुनाव जीतने वाले अनिल वाजपयी ने इसी साल 3 मई को भाजपा की सदस्‍यता ली थी. उन्‍होंने आप पर अपनी अनदेखी का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें-'लापता' तेजस्‍वी यादव को लेकर रघुवंश प्रसाद सिंह का बयान, बोले- वर्ल्‍ड कप देखने गए होंगे

BJP सांसद के निशाने पर कांग्रेस-AAP, कहा- वोटबैंक के लिए कर रही हैं बढ़ती मस्जिदों की अनदेखी
First published: June 20, 2019, 9:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...