निर्मला सीतारमण के 'ओला-उबर' वाले बयान पर AAP सांसद ने कसा तंज

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 8:05 PM IST
निर्मला सीतारमण के 'ओला-उबर' वाले बयान पर AAP सांसद ने कसा तंज
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद नारायण दास गुप्ता

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने ऑटो सेक्टर में चल रही मंदी के पीछे ओला और उबर को जिम्मेदार ठहराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 8:05 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के हाल ही में दिए गए बयान को लेकर सियासत तेज हो गई है. सीतारमण ने कहा था कि बीएस-6 मूवमेंट, रजिस्ट्रेशन फी से संबंधित मामले और ओला (Ola) और ऊबर (Uber) जैसी कंपनियों के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी आ गई है. वहीं, आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद नारायण दास गुप्ता (Narain Dass Gupta) ने वित्त मंत्री पर तंज कसा है.

आप सांसद ने कहा, 'भले ही मैं विपक्ष में हूं, लेकिन मैं निर्मला सीतारमण का समर्थन करुंगा. चूंकि वह ऑटो बिक्री के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए संघर्ष कर रही हैं. दिल्ली में महिलाएं कार नहीं खरीद रही हैं क्योंकि 29 अक्टूबर से सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त में यात्रा करेंगी.'

इससे पहले ट्वीट कर नारायण दास गुप्ता ने कहा, 'मैडम कहती हैं कि निजी वाहनों की बिक्री कम हो जाती है क्योंकि मिलेनियल्स ओला-उबर पसंद करते हैं. जल्द ही मंदी की मार से लोग ओला-उबर भी बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे और मैडम कहेंगी कि ओला-उबर उद्योग पीड़ित है क्योंकि मिलेनियल्स दिल्ली के पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग कर रहे हैं.'

कौन होते हैं मिलेनियल्स?
Loading...

यूएस के सेंसस ब्यूरो यानी जनगणना के आंकड़ों की मानें तो इस वक्त दुनिया की एक चौथाई आबादी मिलेनियल्स की है. आसान भाषा में आप इसे युवा आबादी कह सकते हैं. 1980 या 82 से साल 2000 के बीच जो लोग पैदा हुए हैं यानी 21वीं सदी की शुरूआत में वयस्क हुए हैं, उन्हें मिलेनियल्स कहा जाता है. इस शब्द को हम युवा आबादी या उभरते हुए युवाओं के तौर पर भी समझ सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...