होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /मेट्रो सत्‍याग्रह शुरू करेगी आम आदमी पार्टी

मेट्रो सत्‍याग्रह शुरू करेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी कार्यालय

आम आदमी पार्टी कार्यालय

उन्‍होंने कहा कि सरकार किराया बढ़ाकर ओला और उबर जैसी कम्पनियों को फायदा पहुंचाना चाहती है.

    दिल्‍ली मेट्रो किराया वृद्धि के खिलाफ आम आदमी पार्टी मेट्रो सत्‍याग्रह शुरू करेगी. विरोध का यह कार्यक्रम बुधवार से शुरू होगा. 13 तारीख को निर्माण भवन स्‍थित शहरी विकास मंत्रालय का घेराव करेंगे.इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी के दिल्‍ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने दी है.

    उन्‍होंने कहा कि हमारे पास आंदोलन के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है. दिल्‍ली सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्री राय ने कहा कि हमने काफी कोशिश की कि मेट्रो का किराया न बढ़े. लेकिन शहरी विकास मंत्री ने निर्णय लिया किराया बढ़ाने को लेकर. ये निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण है.

    राय ने कहा कि ये बातें कही जा रही हैं कि मेट्रो घाटे में है. सवाल यह है कि आठ साल में किराया क्यों नहीं बढ़ाया गया. अचानक छह महीने में किराया क्यों बढाया गया. अब तथ्‍य सामने आ रहे हैं कि मेट्रो का किराया बढ़ाने से यह मुनाफे में नहीं आने वाली, क्योंकि राइडरशिप घटेगी.

    कल मेट्रो बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई. अगर फेयर फिक्सेशन कमेटी को ही सब कुछ फैसला लेना था तो बोर्ड की मीटिंग क्यों बुलाई गई. जब दिल्‍ली के परिवहन मंत्री ने भरपाई के लिए आधा पैसा देने की बात की तो केंद्र सरकार पीछे क्यों भागी?

    उन्‍होंने कहा कि सरकार किराया बढ़ाकर ओला और उबर जैसी कम्पनियों को फायदा पहुंचाना चाहती है.

    Tags: AAP, Arvind kejriwal

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें