लाइव टीवी

आप ने संसद के पास प्रदर्शन कर रही युवती से दिल्ली पुलिस के व्यवहार को शर्मनाक बताया

भाषा
Updated: November 30, 2019, 11:37 PM IST
आप ने संसद के पास प्रदर्शन कर रही युवती से दिल्ली पुलिस के व्यवहार को शर्मनाक बताया
संजय सिंह ने युवती से दिल्ली पुलिस के कथित दुर्व्यवहार को शर्मनाक कहा है. (फाइल फोटो)

आप (AAP) नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने संवाददाताओं से कहा, ‘युवती के साथ पुलिस के व्यवहार से दिल्ली () में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति और केंद्र की निष्क्रियता झलकती है. यह घटना और पुलिस का रवैया शर्मनाक है.’

  • भाषा
  • Last Updated: November 30, 2019, 11:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद (Parliament) के पास फुटपाथ पर बैठकर महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध की घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रही युवती से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा किए गए कथित दुर्व्यवहार को आम आदमी पार्टी ने शनिवार को शर्मनाक करार दिया. आप नेता संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि युवती को ‘खरोंचने’का क्या कारण था. वह तो हैदराबाद में बलात्कार के बाद 27 वर्षीय डॉक्टर की हत्या के मामले में सिर्फ न्याय की गुहार कर रही थी.

‘मैं अपने भारत में सुरक्षित महसूस क्यों नहीं कर सकती’
अनु दुबे नाम की युवती संसद के प्रवेश द्वार संख्या 2-3 के पास फुटपाथ पर एक तख्ती लेकर बैठी थी जिस पर लिखा था, ‘मैं अपने भारत में सुरक्षित महसूस क्यों नहीं कर सकती.’

स्वाति मालीवाल का आरोप, पुलिस ने युवती को पीटा

उसे अपना धरना जारी रखने के लिए जंतर-मंतर जाने को कहा गया, लेकिन जब उसने इनकार कर दिया, तो उसे पुलिस वाहन में बैठाकर संसद मार्ग थाने ले जाया गया. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि युवती को पीटा गया. पुलिस ने आरोप से इनकार किया है.

रांची में विधि छात्रा के साथ भी कथित रूप से किया गया था गैंगरेप
गौरतलब है कि 27 वर्षीय महिला डॉक्टर का झुलसा हुआ शव गुरुवार को हैदराबाद के पास एक पुलिया के नीचे मिला था. उसे जलाने से पहले उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था. इससे पहले रांची में 25 वर्षीय विधि छात्रा के साथ हथियारों से लैस कुछ लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था. इस घटना के सभी 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
Loading...

ये भी पढे़ं -

उद्धव मंत्रिमंडल का विस्तार विंटर सेशन से ठीक पहले या उसके बाद: अजीत पवार

कांग्रेस नेता पर भड़की हिंदू महासभा, बोली-प्रज्ञा ठाकुर को हाथ तो लगाकर दिखाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 11:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...