लाइव टीवी

Odd-Even Scheme: गुरु नानक के 550वें जन्मोत्सव पर राहत दे सकती है AAP सरकार

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 8:36 PM IST
Odd-Even Scheme: गुरु नानक के 550वें जन्मोत्सव पर राहत दे सकती है AAP सरकार
राज्य के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि सरकार 11 और 12 नवंबर को Odd-Even Scheme दे सकती है.

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पहले सिख धर्मगुरु गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) के 550वें जन्मोत्सव पर Odd-Even Scheme में ढील दे सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 8:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पहले सिख धर्मगुरु गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) के 550वें जन्मोत्सव पर Odd-Even Scheme में ढील दे सकती है. राज्य के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि सरकार 11 और 12 नवंबर को Odd-Even Scheme में छूट दे सकती है.



स्कीम को लेकर कोर्ट की फटकार
दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 4 नवंबर से एक बार फिर ऑड-ईवन योजना की शुरुआत की है. हालांकि सरकार की इस स्कीम को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से झिड़की भी मिली है. कोर्ट ने राज्य सरकार ने पूछा है कि आखिर इस स्कीम के जरिए क्या हासिल होता है. कोर्ट में यह भी पूछा गया है कि 3000 बसें सार्वजनिक परिवहन में लाने की बात कही गई थी लेकिन अभी तक आई सिर्फ 300 ही हैं, ऐसा क्यों? कोर्ट ने दिल्ली सरकार ने जवाब मांगा है कि वो ऑड-ईवन स्कीम के दौरान पहले के डेटा भी पेश करें.
Loading...

9 नवंबर से खोला जाएगा करतारपुर गलियारा
गौरतलब है कि गुरु नानक के 550वें जन्मोत्सव के अवसर पर भारत-पाकिस्तान के बीच करतापुर गलियारे की भी शुरुआत होगी. गलियारा 9 नवंबर को भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. यह गलियारा पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब और भारत के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक साहिब को जोड़ेगा. करतारपुर साहिब गुरुद्वारा की स्थापना सिखों के संस्थापक गुरु गुरुनानक देव जी ने 1522 में की थी. इससे भारतीय श्रद्धालुओं को बिना वीजा के सिर्फ परमिट हासिल कर आवाजाही की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें:

आपराधिक न्याय प्रणाली के लिए ठीक नहीं है पुलिस और वकीलों का ये संघर्ष

वो 20 काम जिससे साल भर शुद्ध रहेगी दिल्ली की आबोहवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...