लाइव टीवी

BJP की B टीम है AAP, चौटाला को जेल से बाहर निकालने में केजरीवाल का हाथ: कांग्रेस

भाषा
Updated: October 28, 2019, 10:45 PM IST
BJP की B टीम है AAP, चौटाला को जेल से बाहर निकालने में केजरीवाल का हाथ: कांग्रेस
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने पत्रकारों से कहा, 'हरियाणा में भाजपा को दुष्यंत का समर्थन मिलने के बाद उसी दिन अजय चौटाला को फर्लो मिला. दिल्ली सरकार की अनुमति के बिना यह फर्लो नहीं मिल सकता है.

कांग्रेस (Congress) की दिल्ली इकाई ने सोमवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Krjriwal) पर आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता अजय चौटाला को फर्लो दिलवाने में केजरीवाल ने मदद की ताकि हरियाणा में भाजपा की सरकार बन सके.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की दिल्ली इकाई ने सोमवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Krjriwal) पर आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता अजय चौटाला को फर्लो दिलवाने में केजरीवाल ने मदद की ताकि हरियाणा में भाजपा की सरकार बन सके. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने यह भी दावा किया कि पहले भी कई मौकों पर केजरीवाल भाजपा के साथ खड़े हुए हैं क्योंकि आम आदमी पार्टी भाजपा की ‘बी टीम’ है.

'भाजपा के समर्थन के बाद मिला फर्लो'
चोपड़ा ने पत्रकारों से कहा, 'हरियाणा में भाजपा को दुष्यंत का समर्थन मिलने के बाद उसी दिन अजय चौटाला को फर्लो मिला. दिल्ली सरकार की अनुमति के बिना यह फर्लो नहीं मिल सकता है. तय नियमों के मुताबिक दिल्ली सरकार के गृह मंत्रालय की मंजूरी से फर्लो मिलता है. यह स्पष्ट है कि अरविंद केजरीवाल की सहमति से फर्लो मिला.'

'जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित बनाने में किया समर्थन'

उन्होंने कहा, 'केजरीवाल ने जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनने का समर्थन किया, जबकि वह खुद दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग कर रहे हैं. यह उनका दोहरा मापदण्ड है. AAP भाजपा की बी टीम है.' दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली ने आरोप लगाया, 'हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने भाजपा की मदद की है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फर्लो मंजूर कराई ताकि हरियाणा में भाजपा की सरकार बन सके. सरकार बनने में केजरीवाल ने पूरी मदद की है. पहले भी कई मौके पर केजरीवाल भाजपा की मदद कर चुके हैं.

'केजरीवाल कर रहे सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग'
उन्होंने दावा किया, 'केंद्र सरकार की तरह केजरीवाल भी दिल्ली की सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं. जींद उपचुनाव के समय इनेलो नेता ओमप्रकाश चौटाला का फर्लो आवेदन रदद् किया गया था ताकि वह जेजेपी के खिलाफ प्रचार न कर सकें.' कांग्रेस की दिल्ली इकाई की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद ने कहा, 'भाजपा और आप नूराकुश्ती कर रही है. यह कम देखा गया कि रविवार के दिन फर्लो मिलती है. यहां विशेष परिस्थिति में फर्लो दिया गया. भाजपा और आप के बीच समझौता हुआ कि तुम हरियाणा में बने रहो और हम दिल्ली में बने रहेंगे.'
Loading...

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, जेजेपी और आप आपस में मिली हुई है तथा इनको डर था कि हरियाणा कांग्रेस के पक्ष में जो आंधी उठी है, वह दिल्ली न पहुंच जाए. कांग्रेस नेता मुकेश शर्मा ने सवाल किया, 'क्या यह सही नहीं है कि दो हजार कैदियों के फर्लो विचाराधीन हैं. ऐसे में सिर्फ अजय चौटाला के फर्लो को ही मंजूरी दी गई.' उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल ने कांग्रेस के पक्ष में बन रहे माहौल से खौफ खाकर यह कदम उठाया.

गौरतलब है कि हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिता और जेजेपी नेता अजय चौटाला को दिवाली से एक दिन पहले फर्लो मिला. वह हरियाणा में भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.
ये भी पढ़ें:

दिवाली के दूसरे दिन दिखी गंदगी तो झाड़ू लेकर निकल पड़े बीजेपी सांसद

दिल्ली मेरा परिवार और मैं इसके बड़े बेटे की तरह हूं, इस कारण चिंता होती है: सीएम केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 10:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...