पर्चा विवाद: AAP ने गौतम गंभीर और BJP को भेजा लीगल नोटिस

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लीगल नोटिस भेजा है. यह नोटिस आप नेता और पूर्वी दिल्ली प्रत्याशी अतिशी के खिलाफ बांटे गए अश्लील और आपत्तिजनक पर्चे से संबंधित है.

News18Hindi
Updated: May 11, 2019, 10:37 AM IST
News18Hindi
Updated: May 11, 2019, 10:37 AM IST
आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लीगल नोटिस भेजा है. यह नोटिस आप नेता और पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार अतिशी के खिलाफ बांटे गए अश्लील और आपत्तिजनक पर्चे से संबंधित है. आप ने आरोप लगाया था कि ये पर्चे गौतम गंभीर ने ही बंटवाए हैं. हालांकि गंभीर ने इसे खारिज कर दिया था. गुरुवार रात को बीजेपी प्रत्याशी ने दिल्ली सीएम केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अतिशी के खिलाफ मानहानी का नोटिस भी दिया.

दरअसल, गुरुवार को आतिशी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर ने पूरे इलाके में आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक बातों वाला पर्चा बंटवाया है. इस पर्चे में अतिशी और मनीष सिसोदिया को लेकर बहुत ही गंदी भाषा का इस्तेमाल किया गया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अतिशी रो भी पड़ीं थीं.


 हाउसिंग सोसाइटियों में बंटवाए गए पर्चे
आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि पूर्वी दिल्ली की हाउसिंग सोसाइटियों में अखबारों में रखकर बंटवाए गए पर्चे में आतिशी के बारे में काफी आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. इसमें आतिशी को 'प्रॉस्टिट्यूट', 'बीफ इटर', 'मिक्स ब्रीड का सबसे अच्छा उदाहरण' बताया गया है.



केजरीवाल को गंभीर की चुनौती

इन आरोपों के बाद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर दिल्ली के सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को चुनौती दी. गंभीर ने लिखा कि अगर वे ये साबित कर देते हैं कि उस पर्चे से मेरा कोई लेना-देना है तो मैं जनता के बीच अपने आप को फांसी लगा लूंगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो अरविंद केजरीवाल को राजनीति से संन्यास लेना होगा. क्या यह चुनौती स्वीकार है?

Loading...


गुरुवार को भी गंभीर ने किया था चैलेंज

आम आदमी पार्टी की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद गौतम गंभीर ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. गुरुवार को भी इसके बाद गंभीर ने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने सीएम केजरीवाल और आतिशी को भी टैग किया और लिखा, 'मैं आप दोनों को चुनौती देता हूं और घोषणा करता हूं कि अगर यह सिद्ध हो गया कि पर्चा मैंने बंटवाया है तो मैं अपनी उम्मीदवारी अभी के अभी वापस ले लूंगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो क्या आप राजनीति से संन्यास लेंगे.' इसके बाद गंभीर ने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, 'मैं शर्मिंदा हूं कि अरविंद केजरीवाल जैसा व्यक्ति मुख्यमंत्री है.'


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...