लाइव टीवी

News 18 Chaupal: आप सांसद संजय सिंह ने कहा- दिल्ली में अबकी बार 67 के पार

News18Hindi
Updated: December 18, 2019, 1:12 PM IST

न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं, जिसकी चर्चा विदेशों में हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2019, 1:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम (News 18 Chaupal) में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा है कि हम लोग दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में अबकी बार 67 पार के नारे के साथ चुनाव लड़ेंगे. प्रदूषण के मुद्दे पर संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण में काफी कमी आई है. संजय सिंह जामिया हिंसा पर कहा कि आप MLA अमानततुल्ला खान लोगों से शांति की अपील कर रहे थे. जो लोग दारोगा भेज कर सीएम के घर की छानबीन करते हैं वे लोग इतने भोले नहीं हैं.

संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने सीबीआई से हमारी सरकार को परेशान किया. अगर हम दोषी हैं तो अभी तक बीजेपी की सरकार ने हमारे सीएम और मंत्रियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की. हमने दिल्ली में बिजली फ्री, पानी फ्री किया. हमने क्या गुनाह कर दिया.

कौन करता है शिक्षा और स्वास्‍थ्य पर इतना खर्च
संजय सिंह ने कांग्रेस नेता कीर्ति झा और बीजेपी के विजय गोयल से सवाल किया है वह हिंदुस्तान की एक भी राज्य सरकार का नाम बता दें जो अपने बजट का 25 प्रतिशत शिक्षा और 12 प्रतिशत हेल्थ पर पर खर्च करती हो. हमने दिल्ली के स्कूलों में 20 हजार नए कमरे बनवाए हैं. रही बात मोहल्ला क्लिनिक की तो दिल्ली में स्कूल और अस्पताल देने की जिम्मेदारी एलजी के पास है. हमको जितनी जमीन दी गई उस पर हमने मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं. हमसे जो हो सका है वह हमने किया.

संजय सिंह ने कहा कि आप की सरकार ने दिल्ली में विकास के नये आयाम स्थापित किए हैं, जिसकी चर्चा विदेशों में हो रही है. हमने शहीदों के लिए एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. हमने भ्रष्टचार किया तो जेल क्यों नहीं भेज दिया. दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों का रिजल्ट बेहतर हो रहा है. अब की बार 67 के पार नारे के साथ हम दिल्ली में विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया दिल्ली के CM कभी भी बन सकते हैं, वो लायक हैंं, जनता उससे प्यार करती है: केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 12:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर