JNU छात्रसंघ चुनाव के लिए ABVP और वामदलों के उम्‍मीदवारों का ऐलान

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 3:51 PM IST
JNU छात्रसंघ चुनाव के लिए ABVP और वामदलों के उम्‍मीदवारों का ऐलान
जेएनयू छात्रसंघ चुनावों के लिए एबीवीपी और लेफ्ट यूनिटी ने उम्‍मीदवारों की घोषणा की.

जेएनयू छात्रसंघ चुनावों (JNU student union election) में इस बार लेफ़्ट और राइट के बीच मुकाबला है. आगामी 6 सितंबर को जेएनयू में छात्रसंघ के चुनाव होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 3:51 PM IST
  • Share this:
जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और लेफ्ट यूनिटी (Left Unity) ने उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. एबीवीपी ने सैंट्रल पैनल के चारों पदों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की है. अध्यक्ष पद के लिए मनीष जांगिड़, उपाध्यक्ष पद पर श्रुति अग्निहोत्री, महासचिव पद पर सबरीश पी.ए और संयुक्त सचिव पद पर सुमंत साहू को मैदान में उतारा गया है.

वहीं छात्रसंघ चुनाव के दौरान हमेशा एक साथ हो जाने वाले वामपंथी दलों ने भी अपने अपने संगठन से सैंट्रल पैनल के चार पदों के लिए एक-एक प्रत्याशी उतारा है. इस बार लेफ़्ट यूनिटी ने एसएफआई (SFI) से अध्यक्ष पद के लिए आएशि घोष, उपाध्यक्ष पद के लिए डीएसएफ (DSF) से साकेत मून, महासचिव पद के लिए ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) से सतीश चंद्रा यादव और सह सचिव पद पर ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) से मोहम्मद दानिश को उम्‍मीदवार बनाया है.

गौरतलब है कि जेएनयू छात्रसंघ चुनावों में इस बार लेफ़्ट और राइट के बीच मुकाबला है. आगामी 6 सितंबर को जेएनयू में छात्रसंघ के चुनाव होने हैं. उससे पहले सबसे महत्‍वपूर्ण कही जाने वाली प्रेज़िडेंशियल डिबेट 4 सितंबर को होगी.

ये भी पढ़ें

Air India के विमानों में 2 अक्‍टूबर से प्‍लास्टिक बैन

तेलंगाना एक्‍सप्रेस में आग, दिल्‍ली-झांसी रूट पर सेवा ठप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...