यूरोप यात्रा पर जाना चाहते हैं रॉबर्ट वाड्रा, कोर्ट से मांगी इजाजत

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत से स्पेन और अन्य यूरोपीय देश जाने की अनुमति मांगी.

भाषा
Updated: September 9, 2019, 11:03 PM IST
यूरोप यात्रा पर जाना चाहते हैं रॉबर्ट वाड्रा, कोर्ट से मांगी इजाजत
वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी (KTS Tulsi) ने विशेष न्यायाधीश अरविन्द कुमार से कहा कि उनके मुवक्किल 21 सितंबर से आठ अक्टूबर तक यूरोपीय देशों की यात्रा करना चाहते हैं.
भाषा
Updated: September 9, 2019, 11:03 PM IST
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत से स्पेन और अन्य यूरोपीय देश जाने की अनुमति मांगी. वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच चल रही है. वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी (KTS Tulsi) ने विशेष न्यायाधीश अरविन्द कुमार से कहा कि उनके मुवक्किल 21 सितंबर से आठ अक्टूबर तक यूरोपीय देशों की यात्रा करना चाहते हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा की अर्जी पर जवाब देने के लिए अदालत से वक्त मांगा है और कहा कि उन्हें अपने स्तर पर भी आवदेन का सत्यापन करने की जरूरत है. अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 सितंबर तय की है. वाड्रा लंदन के ब्रयानस्टोन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

इससे पहले अदालत ने जून में वाड्रा को स्वास्थ्य कारणों से छह सप्ताह के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जाने की अनुमति दी थी. हालांकि अदालत ने वाड्रा को ब्रिटेन जाने की अनुमति नहीं दी थी. ईडी ने आशंका जताई थी कि आरोपी को यदि ब्रिटेन भेजा गया तो वह साक्ष्य नष्ट कर सकता है.

हाईकोर्ट से मिली थी राहत

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को राहत देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जवाब पर प्रत्युत्तर देने के लिए चार हफ्ते का समय दिया था. वाड्रा ने मनी लॉन्ड्रिंग के कुछ चुनिंदा प्रावधानों के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिस पर ईडी ने अपना पक्ष रखा था. वाड्रा को चार सप्ताह के अंदर जवाब दायर करना है. इस मामले पर अगली सुनवाई 18 नवंबर को होगी. वाड्रा की ओर से वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी कोर्ट में पेश हुए और थोड़ा समय मांगते हुए कहा था कि दस्तावेज लगभग तैयार हैं. उन्होंने ईडी के इस दावे को खारिज किया था कि वाड्रा ने हाईकोर्ट के समक्ष अपनी याचिका में ठोस तथ्यों को छिपाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...