आचार्य प्रमोद कृष्णम के ट्वीट पर बिफरे सीनियर कांग्रेस नेता, कहा- 'समझ' पर भरोसा रखें

लखनऊ से पार्टी के उम्मीदवार रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिसने एक नया विवाद शुरू कर दिया है. उनके इस ट्वीट से कई वरिष्ठ नेता नाराज़ बताए जा रहे हैं. एक वरिष्ठ नेता ने तो उन्हें CWC के नेताओं की सामूहिक समझ पर भरोसा रखने को भी कह दिया

Ranjeeta Jha
Updated: July 5, 2019, 4:58 PM IST
आचार्य प्रमोद कृष्णम के ट्वीट पर बिफरे सीनियर कांग्रेस नेता, कहा- 'समझ' पर भरोसा रखें
आचार्य प्रमोद कृष्णम के ट्वीट से नाराज़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता
Ranjeeta Jha
Ranjeeta Jha
Updated: July 5, 2019, 4:58 PM IST
कांग्रेस में नए अध्यक्ष के चयन को लेकर CWC की बैठक अगले हफ्ते बुलाई जा सकती है, लेकिन उससे पहले कई नेता राहुल गांधी की वापसी की वकालत कर रहे हैं तो कुछ नेता गांधी परिवार से इतर किसी को राष्ट्रीय अध्यक्ष न बनाने की नसीहत दे रहे हैं. इसी क्रम में लखनऊ से पार्टी के उम्मीदवार रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिसने एक नया विवाद शुरू कर दिया है. उनके इस ट्वीट से कई वरिष्ठ नेता नाराज़ भी बताए जा रहे हैं.

आचार्य प्रमोद कृष्णम का ट्वीट - कहा सक्षम अध्यक्ष चुनें
कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी में नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया चल रही है. लेकिन पार्टी नेताओं का एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो अभी भी राहुल की वापसी की वकालत कर रहा है. ऐसे में लोकसभा चुनाव में लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर एक अलग विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर ये लिखा है कि--

आचार्य प्रमोद कृष्णम का ट्वीट | tweet of acharya pramod krishnam
आचार्य प्रमोद कृष्णम का ट्वीट


राहुल गांधी के इस्तीफ़े के बाद CWC से मेरा आग्रह है, कि कार्यकर्ताओं की “भावना” को देखते हुए,किसी “कमज़ोर” नेता को “थोपने” की बजाय AICC का खुला सत्र बुला कर,एक सशक्त और “सक्षम” अध्यक्ष का चुनाव किया जाये,जो BJP और RSS से लड़ने की “हिम्मत” रखता हो.

कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश | Search for new president of congress
कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश


वरिष्ठ नेताओं को नागवार गुज़रा 'ट्वीट'
Loading...

आचार्य प्रमोद के इस ट्वीट ने CWC के नेताओं पर सवाल उठा दिया है. जिसमें उन्होंने CWC द्वारा कमज़ोर अध्यक्ष चुने जाने की बात लिखी है, जो कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं को नागवार गुज़र रहा है. कांग्रेस राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा कि मैं आचार्य प्रमोद जी को इतना ही कहना चाहूंगा कि वो CWC के नेताओं की सामूहिक समझ पर भरोसा रखें.

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार थे आचार्य प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम कल्कि फाउंडेशन के संस्थापक हैं. 2014 का चुनाव उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर उत्तरप्रदेश के संभल से लड़ा था वही 2019 में लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़े और तीसरे नंबर पर रहे. आचार्य प्रमोद कृष्णम सोशल मीडिया पर खासे लोकप्रिय हैं. मोदी सरकार के विरोध में कई बार इनके ट्वीट विवादास्पद भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें -

खबर की कहानी: राहुल के इस्तीफे की ‘इनसाइड-स्टोरी’

VIDEO: इस्तीफा देने के बाद फ्री हुए राहुल गांधी! देखने पहुंचे यह फिल्म...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...