अस्पताल में भर्ती रेप पीड़ित 6 साल की बच्ची की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचे CM केजरीवाल

रेप की शिकार 6 साल की बच्ची का अब तीन ऑपरेशन हो चुका है. डॉक्टरों ने शनिवार को उसका तीसरा ऑपरेशन किया जिसके बाद भी उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:01 PM IST
अस्पताल में भर्ती रेप पीड़ित 6 साल की बच्ची की हालत बिगड़ी, देखने पहुंचे CM केजरीवाल
मासूम के मां-बाप दिहाड़ी मजदूर हैं और वारदात के समय दोनों ही काम पर गए हुए थे. इस दौरान घर पर वह अपने भाई के साथ घर के बाहर खेल रही थी. इसी दौरान एक युवक आया और दोनों को घूरने लगा.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:01 PM IST
दिल्ली के द्वारका इलाके में हैवानियत की शिकार बच्ची की हालत बिगड़ गई है. अस्पताल में भर्ती पीड़ित बच्ची जिंदगी के लिए जंग लड़ रही है. अब तक उसके 3 ऑपरेशन हो चुके हैं. शनिवार को डॉक्टरों ने उसका तीसरा ऑपरेशन किया जिसके बाद भी उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पीड़ित बच्ची को देखने सफदरजंग अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि, उन्होंने बच्ची के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों से बात की है.



सीएम केजरीवाल ने बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की. साथ ही कोर्ट में केस लड़ने के लिए वकील मुहैया कराने की भी बात कही.
Loading...




दरअसल 2 दिन पहले 6 साल की इस बच्ची को रेप के बाद खून से लथपथ हाल में सड़क किनारे झाड़ियों में फेंक दिया गया था. पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी शख्स की पहचान कर ली है. वारदात वाले दिन आरोपी 24 साल का मोहम्मद नन्हे बच्ची को फ्रूटी का लालच देकर सुनसान जगह ले गया था और उसने उसके साथ ये गंदी हरकत की. रेप के बाद बच्ची की हालत खराब हो गई तो उसने पास की झाड़ियों में उसे फेंक दिया और फरार हो गया. लेकिन इस दौरान वहां लगे सीसीटीवी में उसका चेहरा आ गया.

भाई ने बताया हमारे साथ खेला भी था नन्हे
पीड़ित बच्ची के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं. वारदात के समय दोनों काम पर गए हुए थे. इस दौरान घर पर बच्ची और उसका भाई अकेले थे. बच्ची जब घर के बाहर खेल रही थी तो आरोपी आया और दोनों को घूरने लगा. पीड़िता के भाई ने बताया कि कुछ देर में वो भी हमारे साथ खेलने लगा. फिर उसने हमें फ्रूटी पिलाई और दूसरी लाने के बहाने मेरी बहन को साथ ले जाने लगा. जब मैं साथ जा रहा था तो उसने मुझे रोक दिया और कहा कि हम अभी आ जाएंगे.

सीसीटीवी फुटेज में मोहम्मद नन्हे बच्ची का हाथ पकड़ कर ले जाते दिख रहा है. वो उसको एक खाली प्लॉट में ले गया जिसकी दीवार ऊंची थी और आसपास काफी झाड़ियां मौजूद थीं. यहां उसने बच्ची के साथ रेप किया और आधे घंटे बाद वो बार फिर सीसीटीवी में जाता हुआ दिखाई दिया. लेकिन इस बार बच्ची उसके साथ नहीं थी.

खुद बाहर आई बच्ची और मांगी मदद
इसके बाद मासूम बच्ची खून से लथपथ हालत में बाहर सड़क तक आई और एक व्यक्ति से मदद मांगी. व्यक्ति ने बच्ची को संभाला और पुलिस को फोन कर सूचित किया. पुलिस ने घायल बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने उसके साथ हुए यौन शोषण की पुष्टि की. मासूम बच्ची की हालत इतनी गंभीर थी कि वो अपने नाम के अलावा पुलिस को कुछ और न बता सकी. बाद में पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क किया.

कुछ दिनों पहले ही आया है दिल्ली
पुलिस ने बताया कि आरोपी मोहम्मद नन्हे ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया है. जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक वो कुछ दिन पहले यूपी के बुलंदशहर से काम की तलाश में दिल्ली आया था. इन दिनों वो दिहाड़ी मजदूर के तौर पर यहां काम कर रहा था.

वारदात के बाद पुलिस जब उसे ढूंढती हुई पहुंची तो वो नशे की हालत में पाया गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ रेप, पोस्को कानून के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: 6 साल की बच्ची से रेप, खून से सनी झाड़ियों में मिली

बुजुर्ग-छात्र भी करेंगे मुफ्त यात्रा? जानिए केजरीवाल की राय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 11:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...