जीतने के बाद मनोज तिवारी ने चुनावी प्रतिद्वंदी शीला दीक्षित से की मुलाकात, लिया आशीर्वाद

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को अपनी चुनावी प्रतिद्वंदी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया.

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 5:03 AM IST
जीतने के बाद मनोज तिवारी ने चुनावी प्रतिद्वंदी शीला दीक्षित से की मुलाकात, लिया आशीर्वाद
शीला दीक्षित और मनोज तिवारी
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 5:03 AM IST
उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को अपनी चुनावी प्रतिद्वंदी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया.

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी ने तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकीं कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित को 3 लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया है. मनोज तिवारी ने दूसरी बार इस सीट पर जीत दर्ज की है. मनोज तिवारी को 7 लाख 85 हजार 262 वोट मिले, जबकि दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को 4 लाख 21 हजार 293 वोट ही मिल सके.



वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिलीप पांडे को एक लाख 90 हजार 586 वोट पड़े. इससे पहले साल 2014 में मनोज तिवारी ने 144084 वोट से जीत हासिल की थी.

दिल्ली में फिर 7-0 से जीती BJP, कांग्रेस और AAP का सूपड़ा साफ 
Loading...

दिल्ली में इस बार भी लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी विजयी रहे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के इतिहास को दोहराने में बीजेपी सफल रही. बीजेपी का वोट शेयर 56 फीसदी रहा जबकि कांग्रेस का वोट शेयर 23 फीसदी और आप को 18 फीसदी ही वोट मिले. इस तरह दोनों प्रमुख दलों का वोट शेयर मिलाकर भी 41 प्रतिशत ही रहा.

दिल्ली में AAP के तीन उम्मीदवारों की जमानत जब्त
लोकसभा चुनावों में इस बार दिल्ली की सात सीटों पर 164 प्रत्याशी मौदान में थे. इनमें से 147 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. इनमें आम आदमी पार्टी के 3 और कांग्रेस के एक उम्मीदवार शामिल हैं. साउथ दिल्ली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और बॉक्सर विजेंद्र की जमानत जब्त हो गई. वहींं, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज गुप्ता, दिलीप पांडेय और बृजेश गोयल अपनी जमानत नहीं बचा पाए.

दिल्ली के अलावा आम आदमी पार्टी ने हरियाणा और पंजाब में अपने उम्मीदवार उतारे थे. लेकिन पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद भगवंत मान ही जीत दर्ज कर पाए और आम आदमी पार्टी के एकमात्र लोकसभा सांसद बने.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में फिर 7-0 से जीती BJP, कांग्रेस और AAP को पछाड़ हासिल किए 56 फीसदी वोट

उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से मनोज तिवारी जीते, शीला दीक्षित को 3 लाख वोटों से हराया

Exit Poll 2019, Final Results: दिल्ली में 2014 दोहरा सकती है बीजेपी

दिल्ली में TikTok सेलिब्रिटी मोहित मोर की हत्या, सीने में दागी 13 गोलियां

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास. सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...