लाइव टीवी

दिल्ली में AAP ने ऐसे प्रत्याशी चुने जिनकी जनता में पकड़ नहीं थी: अलका लांबा

News18Hindi
Updated: May 29, 2019, 9:37 PM IST
दिल्ली में AAP ने ऐसे प्रत्याशी चुने जिनकी जनता में पकड़ नहीं थी: अलका लांबा
FILE PHOTO

आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा है कि दिल्ली में पार्टी ने ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिए जिनकी जनता के बीच पकड़ नहीं थी.

  • Share this:
आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक अलका लांबा ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा है कि लोक चुनाव में दिल्ली में पार्टी ने ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिए, जिनकी जनता के बीच पकड़ नहीं थी. आप के गढ़ दिल्ली में पार्टी प्रत्याशियों की हार के कारण बताते हुए अलका लांबा ने यह भी कहा है कि प्रत्याशियों की पहचान मीडिया में ज्यादा थी, जनता के बीच कम. उनका कहना है कि अनजान प्रत्याशी उतारने के कारण ज्यादातर समय परिचय कराने में ही निकल गया.

बंद कमरों में हुए फैसले
अलका लांबा का कहना है कि दिल्ली में टिकट बंटवारे बंद कमरों में हुए. इसमें लोकतांत्रिक तरीकों का पालन नहीं किया गया. अगर मौजूदा विधायकों को भी टिकट दिए जाते तो चुनावी नतीजे कुछ और होते.

समर्थकों को वापस लाना चुनौती

लोकसभा में पार्टी के खिसके जनाधार पर अलका लांबा का मानना है कि इन्हें वापस जोड़ना भी कठिन काम है. हालांकि अलका ने यह भी माना कि वो राजनीतिक तौर पर अब पार्टी से अलग हो चुकी हैं लेकिन अपना कार्यकाल पूरा होने तक जुड़ी रहेंगी.

आप पर लगाए आरोप
बीते शनिवार को अलका लांबा ने आरोप लगाया था कि उन्हें महज एक सवाल पूछने के लिए पार्टी के व्हाट्सएप ग्रुप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. दरअसल लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने व्हाट्सएप ग्रुप में विधायकों के लिए लिखा कि हमें जनता के बीच जाना चाहिए, उनसे माफी मांगनी चाहिए और एक मौका मांगना चाहिए. अलका का कहना था कि उन्होंने बस केजरीवाल से यह सवाल कर दिया कि कौन सी गलतियां हुई हैं, इस पर भी चर्चा होनी चाहिए तो मुझे व्हाट्स ग्रुप से बाहर निकाल दिया गया.
Loading...

अलका लांबा ने एक वीडियो के जरिये बताया था कि उन्हें 5-6 महीने पहले दोबारा ग्रुप में जोड़ा गया था. उसके बाद उनकी किसी से कोई बात नहीं हुई थी. लेकिन जब अरविंद केजरीवाल से उन्होंने सवाल पूछा तो फिर बाहर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:

अब PoK में भी चुनाव लड़ने की तैयारी में बीजेपी, ये है प्लान

RJD की बैठक में नहीं पहुंचे चंद्रिका राय समेत 15 विधायक

केजरीवाल ने माना 'मोदी लहर' में हारे दिल्ली पर विधानसभा चुनावों में होगी 'आप' की जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...