लाइव टीवी

आम आदमी पार्टी छोड़कर विधायक अलका लांबा ने फिर थामा 'हाथ'

एएनआई
Updated: October 12, 2019, 3:26 PM IST
आम आदमी पार्टी छोड़कर विधायक अलका लांबा ने फिर थामा 'हाथ'
कांग्रेस नेता अलका लांबा. (फाइल फोटो)

शनिवार को अलका लांबा ने दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको (PC Chaco) की मौजूदगी में पार्टी की दोबारा से सदस्यता ग्रहण की.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के चांदनी चौक (Chandni Chowk) से विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गई हैं. शनिवार को उन्होंने दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) के प्रभारी पीसी चाको (PC Chacko) की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. पहले वो शुक्रवार दोपहर 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय (Congress Headquarter) में सदस्यता लेने वाली थीं, लेकिन कुछ कारणों से ऐसा हो नहीं सका.




शुक्रवार को अलका ने ट्वीट (Tweet) कर इसके बारे में जानकारी दी थी. अलका ने लिखा था, 'मैं आज दोपहर तीन बजे अपने सहयोगियों के साथ 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस की प्राथिमक सदस्यता लूंगी.' अलका ने लिखा था, 'मैं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और कांग्रेस परिवार के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करती हूं कि मुझे फिर से परिवार के सदस्य के रूप में स्वीकार किया.' अलका ने एक फोटो भी शेयर किया था, जिसमें वो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ दिख रही हैं.

ट्वीट कर दी थी जानकारी
Loading...

कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम स्थगित होने पर लांबा ने अपने ट्विटर पर लिखा था, 'आज कुछ कारणों से कांग्रेस में मेरी और मेरे अन्य साथी सहयोगियों की वापसी नहीं हो पा रही है, अब हम सब कल (शनिवार) कांग्रेस में शामिल होंगे. आप सभी को हुई असुविधा के लिए मुझे खेद है. जय हिंद'

बता दें कि इसी साल छह सितंबर को आम आदमी पार्टी छोड़ने के कुछ घंटों बाद ही लांबा ने यह घोषणा की थी कि वो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर उनकी मौजूदगी में पार्टी में दोबारा शामिल होंगी.

कभी 'आप' के लिए छोड़ा था हाथ का साथ
2015 में 'आप' में शामिल होकर चांदनी चौक विधानसभा से चुनाव लड़ने से पहले लांबा ने कांग्रेस से अपना 20 साल पुराना नाता तोड़ लिया था. लांबा को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दलबदल के आधार पर 19 सितंबर को अयोग्य घोषित कर दिया था.

ये भी पढ़ें-  बूढ़ी कांग्रेस नहीं कर सकती BJP से मुकाबला : केशव प्रसाद मौर्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...