लाइव टीवी

EXCLUSIVE: दिल्ली सरकार से लोगों का मोहभंग हो गया है- अमित शाह

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 5:31 PM IST
EXCLUSIVE: दिल्ली सरकार से लोगों का मोहभंग हो गया है- अमित शाह
गृहमंत्री ने कहा कि मतदाता अपना मत तय करता है और इसमें जमीनी परफॉर्मेंस का एक बड़ा रोल होता है.

न्यूज 18 को दिए खास इंटरव्यू (EXCLUSIVE Interview) में गृहमंत्री (Home Minister) ने कहा कि कॉरपोरेशन का चुनाव जीते, लोकसभा चुनाव जीते, अब दिल्ली पर भी भरोसा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 5:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के गृहमंत्री (Home Minister) और बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों (Delhi assembly election) को लेकर भरोसा जताया कि पार्टी की जीत तय है. न्यूज 18 नेटवर्क समूह (News18 Network) के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी (Rahul Joshi) को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (EXCLUSIVE Interview) में अमित शाह ने कहा कि म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव हम जीते, विधानसभा चुनावों में सभी सीटें हमारी हुईं और अभी की बात की जाए तो दिल्ली की सरकार पर से लोगों का मोहभंग हो गया है. जब उनसे पूछा गया कि दिल्ली में चुनाव कब होंगे तो उन्होंने कहा कि यह तो चुनाव आयोग का काम है वे जब करवाएंगे तभी होगा. उन्होंने कहा कि वैसे जनवरी अंत या फरवरी की शुरुआत में चुनाव होते हैं.

दिल्ली में चेहरा कौन होगा? 
अमित शाह से यह पूछने पर कि पिछली बार भी दिल्ली में आपका कोई चेहरा नहीं था इस बार भी ऐसा कोई चेहरा नहीं है उसका कोई आप को घाटा हो सकता है? उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि कोई चेहरा नहीं था या है, पार्टी इस पर विचार करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है जिस प्रकार से आप पार्टी से मोहभंग हुआ है उसका विकल्प भारतीय जनता पार्टी ही हो सकती है क्योंकि म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव और लोकसभा के चुनाव में हम सबसे बड़े विजेता बनकर उभरे हैं और लोकसभा में शत-प्रतिशत विजय प्राप्त की है.


सतही तौर पर क्या बोला फर्क उससे पड़ता है
जब गृहमंत्री से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के संबंध में पूछा गया कि दो साल में उन्होंने अपनी स्ट्रैटेजी में बदलाव किया है, कोई अटैक नहीं किया, यहां तक की आर्टिकल 370 हटाने पर वे पहले नेता थे जिन्होंने समर्थन किया. तो शाह ने कहा कि वह सब ठीक है. जब उनसे पूछा गया कि इसका कोई फर्क पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि परफॉर्मेंस और इसका कोई लेना-देना नहीं है. मैं सतही तौर पर क्या बोलता हूं इसके आधार पर ही वोट तय होता है. इसका कोई फर्क पड़ेगा ऐसा मैं नहीं मानता हूं. मतदाता अपना मत तय करता है और इसमें जमीनी परफॉर्मेंस का एक बड़ा रोल होता है.

हरियाणा में स्थिति अच्छी
Loading...

अमित शाह से जब हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की स्थित पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हरियाणा में हमारी स्थिति बहुत अच्छी है और अनुच्छेद 370 हटाने का प्रभाव यहां साफ दिखाई पड़ रहा है. उन्होंने कहा, 'सबसे ज्यादा सेना में भेजने वाले प्रदेशों में से एक प्रदेश हरियाणा है और राज्य में जीरो करप्शन वाली सरकार चली है. यूपीए की सरकार ने हरियाणा को 22 हजार करोड़ रुपए 5 साल में दिया था. मोदी जी की सरकार ने लगभग-लगभग एक लाख 17 हजार करोड़ रुपए दिया है. इससे काफी परिवर्तन आया है.'

ये भी पढ़ेंः अमित शाह का शिवसेना को इशारों में संदेश, महाराष्ट्र में बीजेपी को मिलेगा बहुमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 11:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...