लाठी, तलवार और लात-घूंसे : सड़क पर दिल्ली पुलिस ने ड्राइवर से दिखाई बेरहमी

दिल्ली पुलिस के एडिशनल पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा कि निलंबित पुलिसकर्मियों ने रविवार को हुई घटना से निपटने में गैर पेशेवर तरीके का इस्तेमाल किया.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 3:55 PM IST
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 3:55 PM IST
सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तीन से ज्यादा जवान एक शख्स को बुरी तरह बीच सड़क पर पीट रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार घटना से जुड़े एक वीडियो में ग्रामीण सेवा का टेम्पो चालक अपने वाहन के पुलिस वाहन से टकराने के बाद तलवार लहराते हुए पुलिसकर्मियों का पीछा करता दिखाई देता है. इसके बाद वीडियो में पुलिसकर्मी चालक को पीटते हुए दिखाई देते हैं.

ग्रामीण सेवा के टेम्पो चालक सरबजीत के कथित हमले में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया. वायरल वीडियो में से एक में चालक अपने वाहन की पुलिस वाहन से टक्कर के बाद हाथ में तलवार लहराते हुए पुलिसकर्मियों का पीछा करता दिखाई देता है. वहीं, दूसरे वीडियो में पुलिसकर्मी चालक को डंडों से पीटते हुए दिखाई देते हैं.

पुलिस और टेम्पो चालक के बीच हुई इस मारपीट के दौरान एक युवक बीच-बचाव करने भी आता है, लेकिन पुलिस उसे भी मारती है. पुलिस आखिरी में चालक को सड़क पर घसीटते हुए ले जाती है. वायरल हुआ वीडियो करीब 14 मिनट का है.

यह भी पढ़ें:  अधिकारियों के साथ सेल्फी लेकर लोगों को दिखाता था धौंस

पुलिस ने दिए जांच के आदेश
इस मामले में पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले में गैर पेशेवर आचरण के चलते तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. डिप्टी पुलिस कमिश्नर (उत्तर-पश्चिम) और मुखर्जी नगर के एडिशनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर और असिस्टेंट डिप्टी पुलिस कमिश्नर की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली पुलिस के एडिशनल पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा कि निलंबित पुलिसकर्मियों ने रविवार को हुई घटना से निपटने में गैर पेशेवर तरीके का इस्तेमाल किया. इस घटना पर चालक सरबजीत ने बताया कि झगड़े की शुरुआत पुलिसकर्मियों की ओर से की गई थी.
यह भी पढ़ें:   नहीं हुई शादी तो प्रेमिका ने सोते प्रेमी पर फेंका तेजाब

अरविंद केजरीवाल ने की निंदा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. सोमवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस द्वारा दिखाई गई बर्बरता अत्यंत निंदनीय और अनुचित है. मैं घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं. लोगों के रक्षकों को अनियंत्रित हिंसक गुंडे बनने की अनुमति नहीं दी जा सकती.’

यह भी पढ़ें: डांसर को छेड़ने और पीटने के मामले में महिला समेत 5 अरेस्ट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...