लाइव टीवी

दिल्ली में सरकारी दफ्तरों की बदली टाइमिंग, केजरीवाल ने हरियाणा-पंजाब पर मढ़ा प्रदूषण का आरोप

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 6:27 PM IST
दिल्ली में सरकारी दफ्तरों की बदली टाइमिंग, केजरीवाल ने हरियाणा-पंजाब पर मढ़ा प्रदूषण का आरोप
अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा और पंजाब सरकारों पर प्रदूषण का आरोप मढ़ा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में प्रदूषण और स्मॉग का आरोप हरियाणा और पंजाब में जलने वाली पराली पर लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 6:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में प्रदूषण (Pollution) और स्मॉग (Smog) का आरोप हरियाणा और पंजाब में जलने वाली पराली पर लगाया है. उन्होंने कहा, 'दिल्ली में प्रदूषण बहुत ज्यादा हो गया है. पूरा आसमान धुंए से भरा हुआ है. कुछ लोग पूछ रहे हैं कि क्या ये पराली की वजह से है? मैं आपको बता दूं कि एक महीने पहले दिल्ली का आसमान बिल्कुल साफ था. तो अब क्या हुआ?'

केजरीवाल ने पराली जलाने की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पिछले एक महीने में तो यही काम हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों की सेहत को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हूं. हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं. कई स्टेप्स उठाए हैं. लेकिन दिल्ली की जनता को विपक्षी पार्टियां गाली दे रही हैं वो ठीक नहीं है. विपक्षी पार्टियां स्मॉग और प्रदूषण के लिए दिल्ली की जनता पर आरोप लगा रही हैं.

हरियाणा, पंजाब सरकारों से पूछे सवाल
उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा की सरकार से पूछना चहता हूं कि आप हमें बताएं आप कब तक पराली जलाना बंद कराएंगे. खट्टर सरकार और पंजाब की कैप्टन सरकार को बताना होगा.

सरकारी दफ्तरों का बदला समय
दिल्ली में ऑड-इवन लागू करने के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने सरकारी दफ्तरों का समय बदल दिया है. दिल्ली सरकार के 21 विभागों के दफ्तर सुबह 10:30 से शाम 7:00 बजे तक खुले रहेंगे. अन्य 21 विभागों के दफ्तर सुबह 9:30 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक काम करेंगे. दिल्ली में ऑड-इवन 4 नवंबर से 15 नवंबर तक लागू रहेगा. सभी सरकारी दफ्तरों को बदले हुए समय की एडवाइजरी भेज दी गई है.

'विपक्षी नेता पटाखे जलाने को उकसा रहे थे'
Loading...

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे दुख उस वक्त हुआ जब कुछ विपक्षी नेता सोशल मीडिया पर लोगों को पटाखे जलाने के लिए उकसा रहे थे. वो दिल्ली के लोगों की सेहत के साथ खेल रहे हैं. मेरा निवेदन है कि वो दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ाना बंद करें.

प्राइवेट दफ्तरों की टाइमिंग चेंज नहीं
अरविंद केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी हमने प्राइवेट सेक्टर के टाइमिंग को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है. लेकिन अगर आगे कभी ऑड-इवन लागू करेंगे तो प्राइवेट को भी साथ लेने के कोशिश करेंगे.

ऑड-इवन के दौरान मीटर से चलें ऑटो वाले
केजरीवाल ने कहा, 'मैं सभी ऑटो वालों से कहना चाहता हूं कि मीटर से चलें. जनता का खयाल रखें. हमने कुछ ही समय पहले उनकी मांगें मान ली हैं. अब उन्हें सहयोग करना चाहिए.'

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में वायु प्रदूषण के लिये पंजाब, हरियाणा को दोष देना ठीक नहीं : जावड़ेकर
बढ़ते प्रदूषण के चलते 5 नवंबर तक दिल्ली के स्कूल बंद, केजरीवाल सरकार का निर्णय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...