AIIMS में आग लगने के बाद अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, कहा- दमकल कर्मियों को उनका काम करने दें

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 11:22 PM IST
AIIMS में आग लगने के बाद अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, कहा- दमकल कर्मियों को उनका काम करने दें
अरविंद केजरीवाल ने की दमकल कर्मियों को उनका काम करने देने की अपील. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) अस्पताल के टीचिंग ब्लॉक में शनिवार की शाम आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि आग की वजह से नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट बर्बाद हो गए तथा कुछ मरीजों को बाहर निकालना पड़ा हालांकि कोई भी घायल नहीं हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2019, 11:22 PM IST
  • Share this:
दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) अस्पताल के टीचिंग ब्लॉक में शनिवार की शाम आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि आग की वजह से नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट बर्बाद हो गए तथा कुछ मरीजों को बाहर निकालना पड़ा हालांकि कोई भी घायल नहीं हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मैं हर किसी से शांति बनाए रखने और दमकल कर्मियों को उनका काम करने देने की अपील करता हूं.’

अधिकारियों ने बताया कि बताया कि एबी वार्ड के कुछ तलों से मरीजों को तथा धुएं का गुबार ऊपर ऑपरेशन थियेटर की तरफ बढ़ने की वजह से वहां से भी मरीजों को बाहर निकाला गया. यह वार्ड माइक्रोबायोलॉजी विभाग से सटा हुआ है जहां शाम करीब पांच बजे आग की लपटें उठनी शुरू हुईं.

AIIMS, Arvind Kejriwal
AIIMS में आग लगने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया.


39 गाड़ियों से आग बुझाने में जुट गए दमकल कर्मी

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि फोन पर सूचना मिलने के बाद दमकल की 22 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. इसके बाद भीषण आग को देखते हुए मौके पर फायर ब्रिगेड की और गाड़ियां भेजी गईं. इसके बाद मौके पर दमकलकर्मी 39 गाड़ियों से आग को बुझाने में लगे हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि दूसरे तल पर स्थित टीचिंग ब्लॉक के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट पूरी तरह खाक हो गई.

लैब मेडिसिन विभाग तक फैल गई थी आग
अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ है. इस प्रतिष्ठित अस्पताल के प्रभावित भवन के ऊपर धुएं का काला गुबार उठता देखा गया. सूत्रों ने कहा कि आग लैब मेडिसिन विभाग के इमरजेंसी लैब तक फैल गई थी जो माइक्रोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट के ठीक बगल में है जहां पिछले कुछ समय से बिजली का काम चल रहा था और केबल एवं तार वहां रखी हुईं थी. उन्होंने बताया कि आग पहले तल पर नीचे की तरफ फैलने के साथ ही इमारत के दूसरे एवं तीसरे तल पर ऊपर की तरफ भी फैल गई.
Loading...

खाक हो गई वायरोलॉजी यूनिट
सूत्रों ने बताया कि पांचवे तल के कुछ हिस्से भी प्रभावित हुए हैं. मरीजों के नमूने जांच के लिए वायरोलॉजी यूनिट और लैब मेडिसिन विभाग आते हैं. सूत्रों ने कहा कि ऐसी आशंका है कि वायरोलॉजी यूनिट के खाक हो जाने की वजह से कई जांच नमूने और मरीजों के रिकॉर्ड बर्बाद हो गए. हालांकि अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ और तापमान को सामान्य करने की प्रक्रिया जारी है.

कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं अरुण जेटली
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है. कई प्रमुख नेता उनकी सेहत के बारे में जानने के लिए पिछले कुछ दिनों से अस्पताल आ रहे हैं.

ये भी पढे़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 10:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...