महिलाओं के बाद बुजुर्गों और छात्रों के लिए मुफ्त यात्रा पर करेंगे विचार- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए भी निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया करा सकती है. लेकिन हमें सबसे पहले महिलाओं को निशुल्क यात्रा कराना है क्योंकि प्रस्तावित योजना महिलाओं के लिए है.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:19 PM IST
महिलाओं के बाद बुजुर्गों और छात्रों के लिए मुफ्त यात्रा पर करेंगे विचार- केजरीवाल
दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा है कि वे बुजुर्गों और छात्रों को भी निशुल्क यात्रा सेवा मुहैया कराने पर विचार कर सकते हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:19 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए भी निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया करा सकती है. लेकिन हमें सबसे पहले महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में सफलतापूर्वक निशुल्क यात्रा कराना है क्योंकि प्रस्तावित योजना महिलाओं के लिए है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश शहर के लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को दावा किया था कि 90 फीसदी से ज्यादा लोग दिल्ली मेट्रो और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में हैं. आप नेता गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों, निगम पार्षदों और महिला इकाई द्वारा कराए गए सर्वेक्षणों से यह आंकड़े सामने आए हैं.

करीब 10 दिन तक किए गए इस सर्वेक्षण में 71,000 लोगों ने हिस्सा लिया था. गोपाल राय ने संवाददाताओं को बताया कि हमने समाज के सभी वर्ग के लोगों से मुलाकात की. पार्टी ने 1,120 बैठकें आयोजित की और पाया कि 71, 572 लोगों में से 64,972 लोगों ने बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का समर्थन किया.

3 जून को हुई थी घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 जून को घोषणा की थी कि दिल्ली के सार्वजनिक यातायात सेवा की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की जाएगी. केजरीवाल ने कहा था कि यह 3 से 4 महीने के भीतर शुरू हो जाएगा. आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए गए इस घोषणा को विपक्षी दलों ने चुनावी शिगूफा बता दिया था. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि चुनाव को नजदीक देख केजरीवाल को फ्री सेवा और महिलाओं की याद आ रही है. साढे चार साल तक इन्होंने क्या किया?

ये भी पढ़ें-

BJP नेता मुरली मनोहर जोशी ने 6 करोड़ रुपए में बेचा अपना घर
Loading...

बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए हरियाणा पुलिस के जवान तैनात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...