अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार को दिया धन्यवाद, जानिए क्यों

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जल संरक्षण परियोजना को मंजूरी देने के लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) और केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 6:23 PM IST
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार को दिया धन्यवाद, जानिए क्यों
केजरीवाल ने किया ट्वीट, जल संरक्षण प्रोजेक्ट की मंजूरी के लिए मोदी सरकार का धन्यवाद.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 6:23 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर जल संरक्षण परियोजना को मंजूरी देने के लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) और केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “मुझे सभी दिल्लीवासियों को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आखिरकार यमुना के डूब क्षेत्र की हमारी जल संरक्षण परियोजना के लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) और केंद्र से सभी अनुमोदन प्राप्त हो गए हैं. इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार और एनजीटी को धन्यवाद. पायलट प्रोजेक्ट जल्द शुरू किया जाएगा.”

कच्ची कॉलोनियों के मुद्दे पर भी केंद्र की शर्त मानने का किया ऐलान

इससे पहले कच्ची कॉलोनियों के मुद्दे भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो केंद्र की सभी शर्तें मानने को तैयार हैं क्योंकि इस समय उनका एकमात्र लक्ष्य कच्ची कॉलोनियों में बेहतर सड़क और रजिस्ट्री की व्यवस्था करवाना है. केजरीवाल ने कहा है कि अब वो तब तक शांत नहीं बैठेंगे, जब तक ये काम पूरा नहीं हो जाएगा. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा कच्ची कॉलोनियों को अधिकृत करने के निर्णय पर प्रसन्नता जाहिर की है.

मंत्रिपरिषद को निर्देश

बीते शनिवार को भी अरविंद केजरीवाल ने अपनी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को निर्देश दिया था कि वे कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए केन्द्र सरकार की सभी शर्तों को तुरंत स्वीकार करें, ताकि पुराने मुद्दे को जल्द से जल्द हल किया जा सके.

नहीं बर्दाश्त होगी कोताही
अरविंद केजरीवाल के मुताबिक इस मामले में अब कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. गौरतलब है कि कच्ची कॉलोनियों के इस मसले को सीएम अरविंद केजरीवाल खुद देख रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा की थी कि सभी कच्ची कॉलोनियों को मालिकाना हक देने के दिल्ली सरकार के इस प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी के बाद दिल्ली में 1,797 अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की रजिस्ट्री का काम शुरू हो जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें:

केजरीवाल बोले- केंद्र की मानेंगे सभी शर्तें, कच्ची कॉलोनियों को पक्का करना हमारा लक्ष्य

BJP के प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल को बताया झूठा
First published: July 25, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...