लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने दिया, 'अबकी बार, 55 पार' का नारा

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:33 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने दिया, 'अबकी बार, 55 पार' का नारा
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के एक बयान ने सनसनी मचा दी. (फाइल फोटो)

दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और विपक्ष में बैठी बीजेपी (BJP) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में विधानसभा के चुनाव जल्द होने हैं, जिसे देखते हुए राजनैतिक गलियारे में हलचल तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं. आगामी किसी माह में होने वाले इस चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और विपक्ष में बैठी बीजेपी (BJP) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. दिल्ली में बीजेपी की तरफ से पीएम पद का चेहरा कौन होगा? इसे देखते हुए कई बार सवाल उठाए गए हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के एक बयान ने सनसनी मचा दी.

बीजेपी सीएम चेहरे को लेकर ट्विटर वार
हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दिल्ली का चुनाव दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और दिल्ली के अगले सीएम मनोज तिवारी होंगे. इसके बाद से ट्विटर पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच ट्विटर वार और तेज हो गया. आम आदमी पार्टी इस बयान को लेकर बीजेपी को घेरती नजर आ रही है. इसके साथ ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तो मनोज तिवारी को बधाई तक दे डाली है.

मैं तो सिर्फ सेवक के रूप में काम कर रहा हूं: मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से जब पूछा गया कि सीएम का अगला चेहरा आप ही होंगे तो इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कल से आम आदमी पार्टी को नींद नहीं आ रही, वह लगातार ट्विटर-ट्विटर खेल रही है. मनोज तिवारी ने कहा कि, पार्टी का दिल्ली अध्यक्ष हूं,  मेरी ज़िम्मेदारी बनती है कि बीजेपी सरकार में आए. हमारे यहां मुख्यमंत्री कौन बनेगा वो पार्लियामेंट्री कमेटी तय करती है. हरदीप पुरी का बयान, ‘हमारी सरकार बनना तय है’. इससे केजरीवाल परेशान हैं. मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि, ‘मैं सिर्फ सेवक के रूप में काम कर रहा हूं.’

हमारे सर्वे में बीजेपी को 55 सीटें: मनोज तिवारी
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि इस बार दिल्ली में बीजेपी का 21 साल का वनवास जरूर खत्म होगा और हमारे इंटरनल सर्वे में बीजेपी को 55 सीटें मिल रही है और निश्चित तौर पर बीजेपी इस बार दिल्ली में अपनी सरकार बनाएगी. आपको बता दें कि इस वक्त आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में सत्तासीन है. 67 विधायकों के साथ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपनी सरकार बनाई थी.
Loading...

अरविंद केजरीवाल का दावा कि फिर बनाएंगे सरकार
वर्तमान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हमारी सरकार ने दिल्ली के लोगों के लिए जो काम किए हैं, उससे दिल्लीवासी बेहद खुश हैं और आने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाएगी. केजरीवाल ने कहा कि, ‘मैंने दिल्ली की जनता के लिए मुफ्त, बिजली पानी का जो वादा किया था, उसे पूरा किया है. इसके साथ हम तमाम ऐसी योजनाएं लेकर आए हैं, जो आम लोगों की जरूरत है और दिल्ली की जनता हमारे साथ है.

ये भी पढ़ें - 

डिप्‍टी CM बनने के 48 घंटे के बाद अजित पवार को सिंचाई घोटाले में 'क्‍लीनचिट'

महाराष्ट्र: हयात होटल में बोले शरद पवार- NCP के लिए फैसला नहीं ले सकते अजित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 10:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...