कांग्रेस से ज्यादा वोट लेकर भी सपा-बसपा पर असर नहीं डाल सके अतीक

कहा जा रहा था कि बसपा समर्थित सपा के प्रत्याशी पटेल के वोट काटने के लिए उन्हें मैदान में उतारा गया है. लेकिन ये सब सिर्फ चर्चाएं और कयास ही साबित हुए.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 3:53 PM IST
कांग्रेस से ज्यादा वोट लेकर भी सपा-बसपा पर असर नहीं डाल सके अतीक
पूर्व सांसद अतीक अहमद की फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 3:53 PM IST
अतीक अहमद की एंट्री ने इलाहबाद में फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव को रोचक बना दिया था. उनके पर्चा दाखिल करते ही तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं थीं. उपचुनाव में उन्हें वोट कटवा के रूप में देखा जा रहा था. कहा जा रहा था कि बसपा समर्थित सपा के प्रत्याशी पटेल के वोट काटने के लिए उन्हें मैदान में उतारा गया है. लेकिन ये सब सिर्फ चर्चाएं और कयास ही साबित हुए.

फूलपुर उपचुनावों के मौजूदा नतीजे तो ये ही कह रहे हैं. सपा प्रत्याशी नगेन्द्र सिंह पटेल पहले राउंड से ही भाजपा प्रत्याशी से बढ़त बनाए हुए हैं. एक बार भी भाजप प्रत्याशी बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं. जबकि निर्दलीय प्रत्याशी अतीक अहमद 36 हजार 400 वोट पाकर तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. सपा प्रत्याशी ढाई लाख वोट पाकर करीब 38 हजार वोट से आगे चल रहे हैं. गिनती के 25 राउंड पूरे हो चुके हैं.

लेकिन एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि अतीक अहमद के वोट से सपा प्रत्याशी को कोई फर्क पड़ा हो. वहीं कांग्रेस चौथे नम्बर पर चल रही है. कांग्रेस के प्रत्याशी को करीब 13 हजार वोट मिले हैं. लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी अतीक अहमद कांग्रेस पर भारी पड़ते हुए जरूर दिखाई दिए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर