लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली में धारा 144 लागू

भाषा
Updated: November 9, 2019, 3:30 PM IST
Ayodhya Verdict: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली में धारा 144 लागू
दिल्ली में धारा 144 लागू (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जामा मस्जिद के आसपास के इलाके और पुरानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. उन्होंने बताया कि इन इलाकों में दुकानें खुली हैं लेकिन स्थिति तनावपूर्ण है. एहतियात के तौर पर यहां पुलिसबल बढ़ा दिया गया है.

  • Share this:
दिल्ली. राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद (Ram Janm Bhoomi-Babri Masjid) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कानून एवं व्यवस्था (Law and Order) बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा (Section 144) जारी की गई है. पुलिस ने कानून एवं व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस शरारती तत्वों या कानून और व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.’ उन्होंने कहा, ‘सोशल मीडिया गतिविधियों पर नजर है और दिल्ली पुलिस ने उपयोगकर्ताओं से ऐसे मंचों का उपयोग विवेकपूर्ण तरीके से करने और किसी भी तरह की घृणा या शत्रुता फैलाने से बचने की अपील की है.’

जामा मस्जिद के आसपास के इलाके में सुरक्षा कड़ी
अधिकारियों ने बताया कि जामा मस्जिद के आसपास के इलाके और पुरानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. उन्होंने बताया कि इन इलाकों में दुकानें खुली हैं लेकिन स्थिति तनावपूर्ण है. एहतियात के तौर पर यहां पुलिसबल बढ़ा दिया गया है. दिल्ली पुलिस की वज्र वैन और दो बसों में जवान किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए जामा मस्जिद के बाहर तैनात हैं.

पुलिस ने मोटरसाइकिलों पर गश्त भी की

फैसले के दिन सुबह से पुलिसकर्मियों ने जामा मस्जिद के इलाके में मोटरसाइकिलों पर गश्त की. जामा मस्जिद के बाहर तैनात एक पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिसकर्मियों से सर्तक रहने को कहा गया है. वहीं एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा, ‘अन्य दिनों की तुलना में सुरक्षा यहां बढ़ा दी गई है.’ वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट के आए फैसले का स्वागत करते हुए लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- 

कॉलेज की प्रताड़ना से तंग छात्र ने खुदकुशी का किया प्रयास, वीडियो से हड़कंप
Loading...

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, लोकायुक्त की कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...